• Tue. Apr 30th, 2024

चाइल्ड आर्टिस्ट दंगल गर्ल सुहानी का 19 साल को उम्र में हुआ निधन, एक्टर आमिर ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट…

Report By : TANYA VERMA (ICN Network)

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ में चाइल्ड आर्टिस्ट रहीं एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का महज 19 साल की उम्र में निधन हो गया है। बीते कुछ दिनों से सुहानी का फरीदाबाद में इलाज चल रहा था। वो फरीदाबाद के सेक्टर 17 में निवास करती थी ।

सुहानी को कुछ दिन पहले पैर में फ्रैक्चर हुआ था। इसके इलाज के लिए वो जो दवाइयां ले रही थीं, उसके रिएक्शन के चलते सुहानी की पूरी बॉडी में पानी भर गया था। इसी रिएक्शन के चलते शुक्रवार शाम उनका निधन हो गया। शनिवार को सेक्टर-15 फरीदाबाद के अजरौंदा श्मशान घाट में सुहानी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आमिर खान की टीम ने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘सुहानी के गुजर जाने की खबर से हम बेहद दुखी हैं। उनकी मां पूजा जी और पूरे परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। सुहानी बेहद टैलेंटेड लड़की थीं, हमेशा टीम प्लेयर बनकर काम करती थीं। उनके बिना दंगल अधूरी रहती। सुहानी आप हमारे दिलों में हमेशा स्टार रहेंगीं।

सुहानी के निधन की खबर सुनकर फिल्म ‘दंगल’ के डायरेक्टर नितेश तिवारी ने भी एक स्टेटमेंट जारी किया है। नितेश ने कहा, ‘सुहानी का निधन बिल्कुल शॉकिंग और हार्ट ब्रेकिंग हैं। वह बहुत ही खुश रहने वाली बच्ची थी जो जीवन से भरपूर थी। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं ।

सुहानी पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मों में आना चाहती थीं ‘दंगल’ में सुहानी ने आमिर खान की छोटी बेटी (जूनियर बबीता फोगाट) का रोल किया था। इस फिल्म के अलावा वो कुछ टीवी एड में भी नजर आई थीं। हालांकि बाद में उन्होंने काम से ब्रेक लेकर पढ़ाई पूरी करने का फैसला किया। उन्होंने अपने कई इंटरव्यूज में कहा था कि वो पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मों में वापसी करेंगीं।

पंजाबी परिवार में जन्मी सुहानी फरीदाबाद की रहने वाली थीं। 2016 में फिल्म ‘दंगल’ की रिलीज के बाद दिए एक इंटरव्यू में सुहानी ने कहा था, ‘फिल्म रिलीज के बाद जब मैं पहली बार स्कूल पहुंची तो मेरी पूरी लाइफ ही बदल चुकी थी। मुझे सभी से खूब सारा पॉजिटिव रिएक्शन, प्यार और सपोर्ट मिला। मैंने इस फिल्म की ट्रेनिंग के लिए 6 महीने की लीव भी ली थी और उस वक्त भी सभी ने मेरा काफी सपोर्ट किया था। पूरे बॉलीवुड में सुहानी की मौत की खबर के बाद से अशोक की लहर है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *