• Wed. Apr 17th, 2024

Cinema : सलमान खान की टाइगर 3 ने भारत में 2 दिनों में 103 करोड़ का आंकड़ा पार किया, दूसरे दिन 40% की बढ़ोतरी के साथ…

Tiger 3

Credit : Box officeworldwide.com ,Mumbai (Maharashtra)

Bollywood : सलमान खान और कैटरीना कैफ अभिनीत पॉपुलर एक्शन थ्रिलर टाइगर 3,12 नवंबर को दिवाली के त्योहार पर रिलीज हुई , मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म लोकप्रिय टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है, सलमान खान और कैटरीना कैफ अभिनीत पॉपुलर एक्शन थ्रिलर टाइगर 3,12 नवंबर को दिवाली के त्योहार पर रिलीज हुई , मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्मजो सलमान और कैटरीना द्वारा अभिनीत एक जासूस जोड़े के कारनामों के इर्द-गिर्द घूमती है।

टाइगर 3 के बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट होने की उम्मीद है, क्योंकि यह हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस, विदेशी लोकेशन और एक मनोरंजक कथानक देने का वादा करती है। फिल्म में इमरान हाशमी भी मुख्य प्रतिद्वंद्वी की भूमिका में हैं, जो एक क्रूर आतंकवादी नेता की भूमिका निभाते हैं।

सलमान खान की टाइगर 3 दिवाली पर रिलीज़ हुई और निर्माता YRF सबसे बड़ी हिट हासिल करने के लिए काफी कॉंफिडेंट है । फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी शुरुआत की है, हालांकि दिवाली का त्योहार शाम 4-5 बजे के बाद थोड़ा कम रहा । इसके अलावा भारत का विश्व कप मैच भी था जिसने शाम के बाद से फिल्म के कलेक्शन को प्रभावित किया।

फिर भी फिल्म ने लगभग सभी उम्मीदों को पार कर लिया और 44.50 करोड़ का नेट कलेक्शन किया (43 करोड़ हिंदी, 1.50 करोड़ डब)। यह वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स के लिए पठान और वॉर के बाद तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग थी और सलमान खान के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग थी। यह शाहरुख की जवान और पठान के बाद साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है।

फिल्म को अपने स्टारडम और फ्रेंचाइजी मूल्य को सही ठहराने के लिए बड़े पैमाने पर सोमवार और मंगलवार की जरूरत है। शुरुआती रुझानों के अनुसार, फिल्म दूसरे दिन 60 करोड़ की कमाई की ओर बढ़ रही है और इससे थोड़ा ऊपर जा सकती है। यह बहुत अच्छी संख्या है लेकिन अभी भी पठान और जवान की रिकॉर्ड संख्या से पीछे है।

फिल्म बड़ी छुट्टियों के कारण कल और परसों बड़े पैमाने पर कमाई करेगी और इसे तीन दिनों में 165 करोड़ और चौथे दिन 215-225 करोड़ की कमाई पार करनी चाहिए। लेकिन असली परीक्षा तब शुरू होती है जब छुट्टियां खत्म हो जाती हैं और समीक्षाएं आने लगती हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *