• Sat. Jul 13th, 2024

सीएम योगी दो दिन के गोरखपुर दौरे पर पहुंचे,निरीक्षण के दौरान टीन शेड में रह रही महिला को देख PM आवास देने के दिए निर्देश

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

सीएम योगी दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। शनिवार को जिले में चल रहे विकास कार्यों को देख रहे थे। तभी उनकी नजर नाले के बगल में टीन-शेड में रहने वाले एक परिवार पर पड़ी। सीएम वहीं रुक गए। उन्होंने परिवार से पूछा- यह जमीन तुम्हारी है? परिवार के लोगों ने जवाब दिया- हां।

सीएम योगी ने कहा आवास क्यों नहीं बना है? परिवार वालों ने बताया- मकान बनवाने के लिए पैसे नहीं हैं। हमें प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ भी नहीं मिल रहा।

इस पर सीएम मौके पर ही अफसरों पर भड़क गए और सवाल-जवाब शुरू कर दिया। गोरखपुर के कमिश्नर अनिल ढींगरा से उन्होंने कहा- तत्काल इनको प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराएं। टीन-शेड में रहने वाली मंजू ने बताया- हम यहां कई साल से ऐसे ही रह रहे हैं। कई बार PM आवास के लिए चक्कर लगाए, लेकिन कुछ नहीं मिला। आज बाबा की नजर पड़ गई, तो हमारे दिन बदल गए। अब हम लोग बहुत खुश हैं कि अपनी छत मिलेगी। बता दें कि सुनीता के घर में गैस सिलेंडर तक नहीं है। बारिश में पूरा घर टपकता रहता है।

इसके बाद CM योगी मलौनी बांध पहुंचे। उन्होंने राजघाट से लेकर पैडलेगंज तक बन रहे सिक्स-लेन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। साथ ही सिक्स लेन ओवरब्रिज के साथ बन रहे नाले का निर्माण देखा। निर्माणाधीन ट्रांसपोर्टनगर/दाउदपुर फ्लाईओवर और सिक्स लेन मार्ग को देखा। अफसरों को तेजी से काम करने की हिदायत दी। साथ ही कहा, क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होना चाहिए।

CM ने कहा- यह भी ध्यान रखा जाए कि जनता को थोड़ी सी भी असुविधा नहीं होने पाए। इसके लिए सर्विस लेन को भी तेजी से तैयार कर लिया जाए। साथ ही नाले को कवर्ड कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिससे इसका इस्तेमाल फुटपाथ के रूप में किया जा सके। CM योगी ने कहा- निर्माण में गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। अगर कहीं कोई कमी मिली, तो सख्त कार्रवाई तय है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *