• Fri. Jun 14th, 2024

नोएडा में मतगणना हुई शुरू,15 प्रत्याशियों के बीच हार जीत का होगा फैसला

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट चुनाव के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। पांच विधानसभा में से 3 विधानसभा की नोएडा के फूलमंडी में होगी जबकि खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा की मतगणना नवीन मंडी अनूप शहर रोड पर होगी।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की नोएडा और दादरी विधानसभा की मतगणना 21-21 टेबल पर होगी। इन दोनों विधानसभा में बूथों की संख्या अधिक है। वहीं अन्य तीन विधानसभा क्षेत्रों में 14-14 टेबल पर मतों की गिनती होगी। ऐसे में गौतमबुद्ध नगर का परिणाम जल्दी आने की उम्मीद है।

यहां मुख्य मुकाबला BJP के डॉ. महेश शर्मा और डॉ. महेंद्र सिंह नागर और बसपा के राजेंद्र सिंह सोलंकी के बीच है। यहां तीसरे फेज में चुनाव हुए थे। यहां 53.3% वोटिंग हुई थी।

गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 15 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला आज हो जाएगा। दोपहर 3 बजे तक परिणाम आने की उम्मीद है। गौतम बुद्ध नगर जिले में कुल 26.75 लाख मतदाता है। 1093 मतदान केंद्र व 2771 मत देय स्थल बनाए गए थे।

नोएडा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 7,82,872 है। दादरी में 7,29,481, सिकंदराबाद विधानसभा में 3,99,091, खुर्जा विधानसभा क्षेत्र में 3,93,880 और जेवर विधानसभा क्षेत्र में 3,69,824 मतदाता है।

मतगणना स्थल पर श्री लेयर की सुरक्षा के चक्रव्यूह को इनर काडर, मिडिल काडर और आउटर काडर में बांट दिया गया है। इनर काडर में पैरामिलिट्री फोर्स रहेगी। मिडिल काडर में पीएसी के जवान तैनात रहेंगे और आउटर काडर में सिविल पुलिस की तैनाती की जाएगी। सुरक्षाकर्मी हमेशा मुस्तैद रहेंगे।

मतगणना केंद्र के अंदर जाने वालों की बाकायदा चेकिंग की जाएगी। अंदर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। यदि कोई मोबाइल लेकर आएगा तो उसे मतगणना स्थल के बाहर ही रखना होगा। इसी तरह हथियार, ज्वलनशील पदार्थ ले जाना भी प्रतिबंधित रहेगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *