• Sun. May 19th, 2024

Cricketer सुरेश रैना के बुआ-फूफा का हत्यारा 50 हजार इनामी एनकाउंटर में ढेर, 3 साल से था फरार…

Mujaffarnagar: क्रिकेटर सुरेश रैना के बुआ और फूफा की हत्या करने वाले आरोपी का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. यह एनकाउंटर शनिवार शाम को किया गया है. मुजफ्फरनगर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम राशिद को मार गिराया गया है. राशिद बीते दो साल से पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल था. पुलिस कुछ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पठानकोट में 19 अगस्त 2020 को सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर लुटेरों (अपराधियों) ने हमला किया था. उसमें राशिद भी शामिल था.

जनपद मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम की बावरिया गैंग के बदमाशों से हुई मुठभेड़, क्रॉस फायरिंग में 50,000/- रुपये का पुरस्कार घोषित अपराधी ढेर, प्रभारी निरीक्षक शाहपुर घायल, कब्जे से अवैध असलहा व भारी मात्रा में जिन्दा व खोखा कारतूस एवं बाइक बरामद।

इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी की हमारे थाना क्षेत्र में कुछ बावरिया गैंग के अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. इसको लेकर वह क्षेत्र में रुके हुए थे. इलाके की रैकी कर रहे थे। इस सूचना से एसओजी टीम को अवगत कराया गया तथा थाना शाहपुर पुलिस व एसओजी टीम संयुक्त रुप से थानाक्षेत्र शाहपुर में सोरम गोयला लिंक मार्ग पर संदिग्ध वाहन / व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी तो कुछ समय पश्चात एक बाइक पर 02 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिये जिनहे रुकने का इशारा किया गया तो बदमाश बाइक को रोकने के बजाये तेज गति से भागने का प्रयास करने लगे लेकिल गति अधिक होने के कारण असंतुलित होकर गिर गये और पुलिस टीम से घिरता हुआ देखकर ताबडतोड फायरिंग करते हुए भागने लगे, बदमाशों द्वारा की गयी फायरिंग से प्रभारी निरीक्षक श्री बबलू सिंह वर्मा थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर काफ़ी घायल हो गये।

पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ तथा 01 बदमाश जंगल की तरफ भाग गया जिसकी कॉम्बिंग कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। गिरफ्तार/घायल बदमाश की पहचान राशिद उर्फ सिपईया उर्फ चलता फिरता पुत्र जमालुद्दीन निवासी झुग्गी झोपड़ी चड़ावा राजस्थान हाल निवासी पीपल शाना थाना भोजपुर मुरादाबाद के रुप में हुई हैं। बदमाश को उपचार हेतु सीएचसी शाहपुर भर्ती कराया गया जहां दौराने उपचार उसकी मृत्यु हो गयी। घायल प्रभारी निरीक्षक शाहपुर को उपचार हेतु सीएचसी शाहपुर मे भर्ती कराया गया है।

विस्तार में :

घायल पुलिसकर्मी का नाम: प्रभारी निरीक्षक श्री बबलू सिंह वर्मा थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर।

  1. प्रभारी निरीक्षक बबलू सिंह वर्मा थाना शाहपुर, मुजफ्फरनगर।
  2. श्री राजकुमार शर्मा (एसओजी टीम प्रभारी) जनपद मुजफ्फरनगर
  3. उ0नि0 श्री संदीप कुमार थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर।

मुखबिरों से मिली जानकारी के बाद से पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान पुलिस ने अपराधियों को देखा. तो वह भागने लगे और पुलिस पर भी फायरिंग कर दी. बावरिया गैंग के अपराधी खेत में घुस गए. पुलिस ने खेत को चारो ओर से घेर लिया था. खेत के अंदर से भी अपराधियों ने गोलीबारी जारी रखी, उसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

https://twitter.com/muzafarnagarpol/status/1642182890376028160

सुरेश रैना के बुआ-फूफा समेत 3 की कि थी हत्या
पुलिस ने बताया की मुठभेड़ में मारे गए अपराधी ने ही क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों (बुआ-फूफा) समेत 3 लोगों की हत्या की थी. इस अपराधी ने लूटपाट के दौरान सुरेश रैना के रिश्तेदारों को जान से मारा था. इस मामले में वह फरार चल रहा था. आज पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है.

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *