• Wed. Apr 17th, 2024

UP : गौतम बौद्ध नगर में नौ नए COVID-19 मामले सामने आए, कुल सक्रिय मामले 133 तक पहुंच गए

COVID-19 लाइव अपडेट्स | गौतम बौद्ध नगर जिले ने सोमवार को नौ नए लोगों को COVID-19 के लिए सकारात्मक बताया, जिससे जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 133 हो गई। उनमें से आठ अस्पतालों में भर्ती हैं।
नोएडा (आईएएनएस)| नोएडा में कोरोना के मामले तेजी जो बढ़ रहे हैं। विगत 24 घंटे में यहां कोरोना के 9 नए केस सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 133 हो गई है। इनमें से अधिकांश मरीजों असिंटोमैटिक है। जिनमें लक्षण कम या दिखाई ही नहीं दे रहे है। 8 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग ट्रेसिंग ट्रीटमेंट और ट्रैकिंग पर काम कर रहा है।

नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है। सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्प डेस्क के अलावा अलग से फीवर ओपीडी चलाने के लिए कहा गया है। साथ ही लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना की जांच के लिए कहा गया है। वर्तमान में एक हजार की जांच रोजाना की जा रही है। इनकी संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है। जिला अस्पताल में जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। जिससे लोगों को जांच कराने में देरी न हो। वहीं सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने अपील की लोग भीड़ भाड़ इलाकों में कम जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चार एल-1 और चार एल-2 स्तर के अस्पताल अलर्ट मोड कर दिया गया है। सेक्टर 39 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के तृतीय तल पर कोविड डेडिकेटेड वार्ड तैयार हैं ।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *