• Wed. Oct 16th, 2024

जनता की वाह-वाही लूट रहा गाजियाबाद का ये पुलिसकर्मी DCP ने भी किया सम्मानित, जानें क्या है मामला…

ByICN Desk

Jan 7, 2024

Report By : Ankit Srivastav (Ghaziabad UP)

गाजियाबाद पुलिस का एक पुलिसकर्मी जनता के साथ-साथ अधिकारियों से भी वाह-वाही लूट रहा है। दरअसल, देर शाम जब एक 14 वर्षीय लड़की ने फ्लाईओवर से कूद कर जान देने की कोशिश करी तो बहादुर पुलिसकर्मी ने एन वक्त पर पहुंचकर लड़की का हाथ पकड़ लिया। फिसलने की वजह से लड़की मामूली रूप से चोटिल हो गई लेकिन अच्छी बात ये है कि उसकी जान बच गई। जिसके बाद अब DCP ने बहादुर पुलिसकर्मी को सम्मानित किया है।

DCP केजी सिंह ने बताया…
थाना कविनगर पर तैनात हेड कांस्टेबल फारुख अहमद 5 जनवरी की शाम ड्यूटी के बाद अपने आवास पर जा रहा था। फारुख ने देखा कि डायमंड फ्लाइओवर के ऊपर 14 वर्षीय लड़की दौड़ रही है और उसके पीछे एक मासूम बच्चा रोते हुए भाग रहा है। शक होने पर फारुख ने फ्लाइओवर पर अपनी बाइक रोकी और लड़की की तरफ दौड़ लगानी शुरू कर दी। फारुख जैसे ही एकदम पास पहुंचे, लड़की ने फ्लाईओवर से छलांग लगा दी। हेड कांस्टेबल फारुख ने साहस का परिचय देते हुए लड़की का हाथ पकड़ लिया और उसकी जान बचा ली। हालांकि लड़की मामूली रूप से घायल हो गई। उसको मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद लड़की के परिजनों को अस्पताल पर बुला लिया गया।

10 हजार रुपए की पुरस्कार राशि
पुलिस ने जब ये पता लगाने की कोशिश करी की लड़की क्यों आत्महत्या करने जा रही थी तो पता चला परिजनों से लड़ाई के बाद खुदकुशी करने के लिए फ्लाईओवर पर लड़की आई थी। शनिवार को DCP सिटी केजी सिंह ने अपने कार्यालय में हेड कांस्टेबल फारुख अहमद को 10 हजार रुपए की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *