• Sat. Apr 20th, 2024

दिल्ली पुलिस ने कहा, पहलवानों को जंतर-मंतर पर नहीं मिलेगी धरने की परमिशन…

Delhi : दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर से पहलवानों का धरना खत्म करा दिया है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार (28 मई) को कहा कि पहलवानों को अब जंतर मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिलेगी. कल प्रदर्शनकारियों ने उनसे किए गए सभी अनुरोधों के बावजूद कानून का उल्लंघन किया. इसीलिए धरने को समाप्त करने का निर्णय लिया गया है. पहलवान किसी अन्य जगह पर प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगते हैं तो दी जाएगी.

28 मई को पहलवानों पर की गई कार्रवाई को सही बताते हुए दिल्ली पुलिस के पीआरओ सुमन नलवा ने कहा, पुलिस ने सभी को शांतिपूर्वक तरीके से हिरासत में लिया गया था. पीआरओ ने कहा, पहलवान हमसें जो मांगते थे, हम उन्हें देते थे. 38 दिन से पहलवान धरने पर बैठे थे. हम खिलाड़ियों के साथ शुरु से कोऑपरेट कर रहे थे. पहले भी इंडिया गेट जैसी सेंसिटिव जगह पर कैंडल मार्च की इजाजत दी.

उन्होंने आगे कहा, कल (28 मई) एक महत्वपूर्ण दिन था. नई पार्लियामेंट का उद्घाटन था. कल इन्हें इजाजत नहीं थी. बावजूद इसके नई संसद की तरफ उल्लंघन करते हुए गए, बैरिकेड तोड़े. पहलवानों ने कल बहुत तमाशे किए, इसलिए हिरासत में लिया गया.

खिलाड़ियों से अभद्रता किए जाने के आरोपों पर पुलिस ने कहा, किसी महिला खिलाड़ी से अभद्रता नहीं हुई. महिला पुलिस कर्मियों ने ही डिटेन किया. इतने बड़े खिलाड़ियों को खुद ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने बताया कि अगर खिलाड़ी धरने की इजाजत मांगते हैं तो जंतर मंतर पर अनुमति नहीं दी जाएगी. किसी और जगह ठीक लगा तब दिल्ली पुलिस इजाजत देगी.

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *