• Mon. Feb 26th, 2024

अमृतसर से कटरा जा रही बस खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत, 55 घायल…

Jammu & Kashmir: अमृतसर से कटरा जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और 55 घायल हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा जम्मू से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे, जज्जर कोटली क्षेत्र में हुआ है। बस में वैष्णो देवी के यात्री भी मौजूद थे। हादसा सुबह के वक्त हुआ, जिसके बाद आस-पास के लोग और पुलिसकर्मियों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

जम्मू डीसी ने घटना में मरने वालों की संख्या को संशोधन किया है। इससे पहले जम्मू डीसी ने 7 लोगों की मौत पुष्टि की थी। हालांकि, अब मृतकों की संख्या बढ़ गई है। वहीं घायलों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।
आपको बता दें कि पंजाब के अमृतसर से श्री माता वैष्णो देवी कटडा के लिए जा रही श्रद्धालुओं की बस झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से नीचे गिर गई। पुल से खाई करीब 50 फीट गहरी बताई जा रही है।

इससे पहले बीते सोमवार को रियासी जिले के कटरा के मूरी इलाके में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोग घायल हो गए थे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। बस में बिहार के लोग थे सवार

अशोक चौधरी, सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ ने बताया कि सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य टीमें भी यहां मौजूद हैं। एंबुलेंस बुलाई गई और घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। शवों को भी अस्पताल ले जाया गया है।

यहां यह देखने के लिए क्रेन लाई जा रही है कि कहीं कोई बस के नीचे तो नहीं फंसा है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस अमृतसर से आ रही थी और उसमें बिहार के लोग सवार थे। वे शायद कटरा का रास्ता भूल गए और यहां पहुंचे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *