• Tue. May 21st, 2024

बस चलाते समय हार्ट अटैक से ड्राइवर की मौत ,सूझ बूझ से बच गई 40 यात्रियों की जान,खुद की नहीं बची जान

Report By : ICN Network

चलती बस में ड्राइवर की मौत हो गई । कन्नौज से हरदोई बस जा रही थी । ड्राइवर को चलती बस में हार्ट अटैक आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। बस में 40 यात्रियों को कन्नौज से लेकर हरदोई आ रही थी। बताया जा रहा है सीने में दर्द होने पर चालक ने ब्रेक लगाकर बस को किनारे रोक दिया था। उसके बाद वह सीट से गिर गया। इसके बाद बस में सवार दूसरा चालक बस को लेकर हरदोई मेडिकल कॉलेज पहुंचा। जहां अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

पूरा मामला सेमरा चौराहे के पास का है। चालक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बस की सवारियों को दूसरी बस से रवाना किया गया। इस दौरान सभी यात्री बस चालक के लिए यही बोल रहे थे कि उसकी समझदारी से हमारी जान बच गई।सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज तिवारी ने बताया, एक रोडवेज बस कन्नौज से हरदोई आ रही थी। जिसमें 40 सवारियां बैठी थीं। तभी अचानक बस चालक को कुछ दिक्कत हुई। उसने बस की स्पीड को कम कर दिया।उसके बाद बस किनारे करके ब्रेक लगाकर रोक दी। बस के रुकते ही चालक बेहोश होकर सीट के नीचे गिर गया। इस पर बस के दूसरे ड्राइवर ने आनन-फानन में स्टेयरिंग संभाली। वह बस को लेकर हरदोई मेडिकल कॉलेज पहुंचा, लेकिन तब तक ड्राइवर की मौत हो चुकी थी।

कंडक्टर ने बताया, हमारी बस जैसे ही सेमरा चौराहे के पास पहुंची, तभी अचानक बस चालक मान सिंह का संतुलन बिगड़ने लगा। इस पर उसने बस को किनारे लगा दिया, फिर वो सीट से गिर गया।अगर वह समय से बस की स्पीड को कम नहीं करता, तो बड़ा हादसा हो सकता था। मृतक बस चालक मान सिंह मूलरूप से कन्नौज के सिकंदरपुर का रहने वाला है। उसके परिवार वालों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है।

स्ट्रेस( तनाव)से बढ़ रहे हार्ट अटैक के केस –

हार्ट अटैक के लगातार सामने आ रहे मामलों से लोगों के मन में हर समय डर सा बना रहता है। 21 सितंबर को UP की राजधानी लखनऊ में सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में 9वीं का छात्र क्लास में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उसे हार्ट अटैक हुआ था। CPR देने के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। ऐसे ही नोएडा में 22 दिन पहले 34 साल के बैटर को क्रिकेट की पिच पर ही हार्ट अटैक आ गया। साथी बैटर और फील्डिंग टीम के खिलाड़ी उसे CPR देते रहे, लेकिन खिलाड़ी की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *