• Fri. Jul 5th, 2024

Gautam Adani पर मेहरबान हुई लक्ष्मी माता ! बने एशिया के सबसे बड़े अरबपति

ByICN Desk

Jan 8, 2024

Report By : Himanshu Garg (Business)

नए साल की शुरुआत होती ही माता लक्ष्मी अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी पर मेहरबान हो गई। नए साल का आज 8वां दिन है और इतने ही दिन में गौतम अडानी ने इतना पैसा कमा लिया कि वे एशिया के सबसे बड़े अरबपति बन गए। बता दें गौतम अडानी की संपत्ति में भारी उछाल देखने को मिला है। जिसके बाद उन्होंने मुकेश अंबानी से एशिया का सबसे बड़े अमीर का ताज छीनकर खुद पहन लिया है। बताते चले इससे पहले वे एशिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर व्यक्ति थे।

चार दिन में ही संपत्ति में इतना उछाल
दरअसल, साल के पहले केवल चार दिन में ही अडानी की संपत्ति में 13.3 अरब डॉलर (11,07,42,84,90,000 रुपये) की वृद्धि दर्ज हुई है। जिसमें से केवल गुरुवार को ही उनकी संपत्ति में 7.67 अरब डॉलर की वृद्धि हुई। जिसके बाद अडानी की कुल नेटवर्थ 97.6 अरब डॉलर हो गई। साथ ही उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े अमीरों की सूची में 12वें नंबर की पोजीशन अपने नाम कर ली। वहीं दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया में 13वें नंबर और एशिया में दूसरे सबसे बड़े अमीर के पायदान पर पहुंच गए।

याद हो कि साल 2023 में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली थी। जिसके चलते साल 2023 में गौतम अडानी टॉप लूजर बने थे। लेकिन जब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो अडानी ग्रुप के शेयर में वो उछाल देखने को मिली जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। इस साल की शुरुआत में वे टॉप गेनर बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *