• Tue. Jul 2nd, 2024

जालौन में पैसे का लालच देकर कराते थे धर्मांतरण, पुलिस ने दो लोगो को किया गिरफ्तार

Report By : ICN Network (Jalaun)

जालौन में पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है. रैकेट से जुड़े 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।आरोप है कि ये लोग पैसों का लालच देकर हिंदू धर्म के लोगों को ईसाई बनाते थे। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे कि पूरा मामला माधौगढ़ थाना क्षेत्र  ग्राम के खुदातपुरा का है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं विश्व हिंदू परिषद द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी कि बाहर से आये लोग हिंदू समाज के लोगों को रुपयों का लालच देकर धर्मांतरण करने का हवाला दे रहे है। जानकारी के अनुसार ग्राम खुदातपुरा में केरल प्रांत से आये ईसाई समाज के लोग जो कि हरनारायण पुत्र धनीराम के सम्पर्क में भी थे । यह लगातार हिंदू समाज को धन का लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन कर रहे थे इतना ही नही कई परिवारों को कई प्रकार का लालच देकर धर्म परिवर्तन कर हिंदू समाज से ईसाई बनाने का काम कर रहे है। जानकारी है कि इनका मकसद यह है। ईसाई बन जाओ और जीसस को मानने लगो जबकि यह लोग धर्मान्तरण को बढ़ावा देने से लिए अच्छा खासा प्रलोभन भी देते है धर्म परिवर्तन करने के लिए दो लाख रुपये और अतिरिक्त व्यवस्था देने की बात कहते है जिससे प्रलोभन में आकर हिंदू समाज त्यागकर ईसाई धर्म अपना लें सूचना पर पुलिस ने मध्य प्रदेश नंबर की बुलोरो जिससे 100 बाइबिल , क्रास , ईसाई धर्म से जुड़ी पुस्तकें,आदि बरामद की है।

क्षेत्राधिकारी शैलेन्द्र बाजपेयी ने जानकारी देते हुए बताया कि ये लोग पैसों का लालच देकर हिंदू धर्म के लोगों को ईसाई बनाते थे। जिसमें 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *