• Fri. Jul 5th, 2024

कानपुर में पोलिंग बूथों से सौ मीटर के दायरे में मोबाइल ले जाने पर लगा प्रतिबंध,भीषण गर्मी को देखते हुए हर बूथ पर मेडिकल स्टाफ रहेगा मौजूद

Report By : Shariq Khan Kanpur (UP)

कानपुर जिले के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि आज से चौथे चरण का प्रचार खत्म हो गया है इस प्रचार के खत्म होने के बाद कोई भी दल किसी प्रकार का प्रचार नहीं कर सकता है और हमारी आम लोगों से अपील है कि जो भी व्यक्ति इस कानपुर नगर का निवासी ना हो और ना ही मतदाता हो वह शहर में नही रह सकता है साथ ही आज चौथे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। मतदान प्रतिशत बढ़ने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। सरकारी विभागों के साथ सामाजिक संगठन,मीडिया हाउस के बड़े अखबारों ने मतदाता जागरूकता के लिए बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है। रैली निकाल कर लोगो मतदान के प्रति जागरूक किया गया है।

इस बार पहले की अपेक्षा दस प्रतिशत मतदान प्रतिशत अधिक होगा अन्य जगहों से साथ पोलिंग बूथों से सौ मीटर के दायरे में मोबाइल प्रतिबंधित है अगर कोई मतदाता मोबाइल ले जाता है तो पोलिंग बूथ पर रखने की समुचित व्यवस्था की गई।साथ ही जो मतदाता बूथ पर गया है तो उसका वोट जरूर पड़ेगा और जो मतदाता अपनी फैमली के साथ वाहन से गया है तो वो पोलिंग बूथ से दो सौ मीटर पर अपना वाहन खड़ा करके वोट डालने जा सकता है और भीषण गर्मी को देखते हुए नगर निगम के नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया है की पोलिंग बूथों पर या आस पास छाया,सामुदायिक और पानी व्यवस्था की जाएगी। जिससे किसी भी मतदाता को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो और आराम से अपने मत का प्रयोग अपनी स्वेक्षा से से सके।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *