• Tue. Oct 3rd, 2023

भारत बनाम एनडीए: नाम बदलने से विपक्षी नेता उत्साहित, 2024 चुनाव की तैयारी…

Bengaluru : 2024 का आम चुनाव एक साथ लड़ने वाले 26 विपक्षी दलों के गठबंधन को भारत कहा जाएगा, जो भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन का संक्षिप्त रूप है। कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूपीए इससे पहले दो बार केंद्र में सरकार बना चुका है। तो, अब यह नाम क्यों हटा दिया गया है?

“भाजपा सरकार इस देश में लोकतंत्र को नष्ट करना चाहती है। वे संविधान को कुचलना चाहते हैं। बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है. वे विपक्ष के खिलाफ स्वायत्त संस्थानों का दुरुपयोग कर रहे हैं। यह एक गंभीर स्थिति है. हम एकजुट होकर इससे लड़ेंगे और सफल होंगे।’ भारत जीतेगा!” कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया।

उन्होंने यह भी कहा कि नया नामित समूह दिल्ली में अभियान प्रबंधन के लिए एक सचिवालय बनाएगा। आने वाले दिनों में 11 सदस्यीय समन्वय समिति गठित की जाएगी और विशिष्ट उद्देश्यों के लिए अन्य समितियां भी बनाई जाएंगी।

बैठक के बाद अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, द क्विंट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हर कोई गठबंधन के लिए एक नाम रखने पर सहमत हुआ है। पहले हमें यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) कहा जाता था। अब हमें भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन-भारत कहा जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि इन 26 पार्टियों के गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में होगी.

By Ankit Srivastav

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *