• Sat. Apr 20th, 2024

पाकिस्तानी एयरस्पेस 2 बार घुस गई इंडिगो की फ्लाइट, करीब 15 मिनट तक पाकिस्तानी हवाई सीमा में उड़ती रही…

Amritsar : भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने रविवार को श्रीनगर-जम्मू कि उड़ान संख्या 6e-2124 कुछ देर के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुई, लेकिन उसे अमृतसर की ओर मोड़ दिया गया। एयरलाइन ने कहा कि खराब मौसम के कारण उड़ान को पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

खराब मौसम की वजह से इंडिगो की श्रीनगर-जम्मू फ्लाइट पाकिस्तान एयर स्पेस में दो बार घुस गई और करीब 15 मिनट तक दुश्मन देश की हवाई सीमा में उड़ती रही। इसके बाद फ्लाइट की अमृतसर में एमर्जेंसी लैंडिंग करवाई गई। यह घटना रविवार की है। दोपहर 3.36 बजे श्रीनगर से इंडिगो की फ्लाइट ने जम्मू के लिए उड़ान भरी थी। 28 मिनट के बाद यह फ्लाइट मौसम खराब होने के कारण जेएंडके के कोटे जमैल के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल हुई। तकरीबन पांच मिनट तक यह फ्लाइट पाकिस्तान एयरस्पेस में रही और सियालकोट होते जम्मू की तरफ बढ़ गई। जम्मू में भी खराब मौसम था। इससे वहां भी लैंड नहीं हो सकी। इसके बाद फ्लाइट ने अमृतसर का रुख किया। शाम 4.15 बजे के करीब यह फ्लाइट दोबारा पाकिस्तान सीमा में दाखिल हुई। जेएंडके के कडिय़ाल कलां से दाखिल यह फ्लाइट तकरीबन दोपहर 4.25 बजे के करीब अमृतसर में अजनाला के कक्कड़ गांव के करीब भारतीय सीमा में लौटी।

इंडिगो अधिकारी ने आगे कहा कि उड़ान 6e-2124 के पाकिस्तान हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया था। फ्लाइट डायवर्जन को जम्मू और लाहौर में मौजूद दोनों देशों के हवाई यातायात नियंत्रणों द्वारा अच्छी तरह से समन्वित किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने वाली थी लेकिन खराब मौसम के कारण इसे अमृतसर की ओर मोड़ने के लिए कहा गया। अधिकारी ने बताया कि हालांकि, कुछ देर के लिए पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद उड़ान अमृतसर में सुरक्षित रूप से उतर गई।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *