• Sat. Mar 2nd, 2024

राजनाथ सिंह बोले, भ्रष्टाचार को कोई खत्म नहीं कर सकता, सरकार ने सिस्टम में बदलाव लाना शुरू किया….

Jammu : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चित बयान ‘न मैं खाऊंगा, न खाने दूंगा’ का भाव समझाते हुए भ्रष्टाचार पर महत्वपूर्ण बात कही। जम्मू में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ ने कहा, ‘प्राइम मिनिस्टर ने कहा था कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा… तो लोगों ने कहा कि क्या कह रहे हैं।

जम्मू में ‘भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा’ विषय पर भाषण देते हुए भ्रष्टाचार को कम करने के लिए कदम उठाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की प्रशंसा की। हालांकि, राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना असंभव है और वह यह दावा नहीं कर रहे हैं कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर दिया है। कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि केवल भाषण देने से भ्रष्टाचार को कम या जड़ से खत्म नहीं किया जा सकता है।

हालाकि, उन्होंने कहा कि केवल सिस्टम में बदलाव से ही भ्रष्टाचार को कम करने में मदद मिल सकती है और नरेंद्र मोदी सरकार ने सिस्टम में बदलाव लाना शुरू कर दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुद माना था कि सरकार जो 100 पैसे जारी करती है, उसमें से आम आदमी तक सिर्फ 15 पैसे ही पहुंच पाते हैं। राजीव गांधी ने असहायता दिखाई थी, लेकिन अगर किसी ने इसे (भ्रष्टाचार उन्मूलन) चुनौती के रूप में लिया, तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *