• Tue. Jul 2nd, 2024

कानपुर अग्निवीर वायु परीक्षा दो चरणों में होगी,4 जुलाई से होगी शुरुवात,प्रदेश का एक मात्र सेंटर बनाया गया शहर

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर एयरफोर्स बड़े पैमाने पर भर्तियां करने जा रही हैं। कानपुर में एयरफोर्स स्टेशन में पूरी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 4 से 12 जुलाई और 23 से 31 जुलाई को परीक्षा को आयोजन किया जाएगा। अग्निवीर योजना के तहत एयरफोर्स अग्निवीर वायु के नाम से परीक्षा आयोजित कर रहा है।

प्रदेश में कानपुर बनाया गया है इकलौता सेंटर –

उत्तर प्रदेश में कानपुर एयरफोर्स स्टेशन ही पूरे प्रदेश में परीक्षा आयोजित करता है। 4 से 12 जुलाई के बीच प्रतिदिन 650 परीक्षार्थी भाग लेंगे।23 से 31 जुलाई के बीच होने वाली भर्ती परीक्षा में 400 परीक्षार्थी रोजाना परीक्षा देंगे। पहले चरण में 5850 और दूसरे चरण में 3600 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कुल 9450 भर्तियां अग्निवीर वायु के तहत एयरफोर्स करेगा। दूसरे चरण में शारीरिक और स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

भर्ती परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी आते हैं। ऐसे में भीड़ का नियंत्रित और सुरक्षा संबंधी तैयारियों के लिए एयरफोर्स ने पुलिस और प्रशासन से मदद मांगी है। नगर निगम सफाई व्यवस्था के साथ टेंट और कुर्सी-मेज की व्यवस्था करेगा। पीने के पानी की व्यवस्था भी नगर निगम द्वारा कराई जाएगी।

एयरफोर्स स्टेशन के बाहर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था संभालेगी। महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी। वहीं यातायात को व्यवस्थित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस भी तैनात की जाएगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *