• Sun. Jun 23rd, 2024

UP-मऊ में पीएम नरेंद्र मोदी की मन की बात का 107 वाँ एपिसोड को सामूहिक एकत्रीकरण के माध्यम से सुना

रानीपुर मण्डल पर सामूहिक एकत्रीकरण के माध्यम से सुना गया मन क़ी बात
यूपी के मऊ में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात का 107वां एपिसोड जनपद के रानीपुर मण्डल पर सामूहिक एकत्रीकरण के माध्यम से सुना।
इस एपिसोड में पीएम मोदी ने देश को संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी साथ ही 26/11 के हमले को याद किया। पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को, रेडियो के माध्यम से देश को संबोधित करते हैं

पीएम मोदी ने मन की बात में, मुंबई के ताज होटल में हुए आतंकी हमले के दिन को याद करते हुए कहा, आज के ही दिन देश पर सबसे जघन्य आतंकी हमला हुआ था. ये भारत का सामर्थ्य है कि हम उस हमले से उभरे और अब पूरे हौसले के साथ आतंक को कुचल भी रहे हैं। पीएम ने कहा कि देश में शादियों का सीजन शुरू हो चुका है।
कुछ व्यापार संगठनों का अनुमान है कि शादी के इस सीजन में व्यापारी पांच लाख करोड़ रुपये तक का व्यापार कर सकते हैं। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शादियों से जुड़ी खरीदारी करते हुए, कोशिश करें कि आप भारत में बने उत्पादों को ही खरीदें।

पीएम मोदी ने डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा आज कल कुछ परिवारों विदेशों में जाकर शादी करने का प्रचलन बढ़ रहा है। पीएन ने सवाल किया कि क्या ये जरूरी है क्या? उन्होंने कहा कि अगर हम भारत के लोगों के साथ उत्साह मनाएं तो देश का पैसा, देश में ही रहेगा। पीएम ने लोगों से कहा कि वह ‘वोकल पर लोकल’ को प्रमोट करते हुए भारत में ही शादी करें।
पीएम ने डिजिटल पेमेंट को लेकर भी लोगों से विशेष अपील की। उन्होंने कहा कि त्योहार के इस सीजन में कैश देकर सामान खरीदने का प्रचलन कम होता जा रहा है। लोग डिजिटल पेमेंट ज्यादा कर रहे हैं। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह एक प्लान तय करें जिसके तहत वह एक महीने में सिर्फ डिजिटल माध्यम से ही पेमेंट करें।
पीएम ने कहा कि भारत के युवाओं ने देश को नई सफलता दिलाई है। पीएम ने कहा कि साल 2022 में भारत के पेटेंट आवेदन में 31 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। पीएम मे मेला मोमेंट का भी जिक्र किया। साथ ही उन विजेताओं के बारे में भी बताया जिन्होंने देश के अलग-अलग हिस्सों में लगने वाले मेलों की तस्वीरें साझा की।

पीएम ने कहा कि मन की बात सुनकर कई लोग प्रभावित हुई हैं। लोगों ने इसके बाद खुद का बिजनेस करना भी शुरू कर दिया है।इसके अलावा, पीएम ने कार्तिक पूर्णिमा के बारे में बात करते हुए वाराणसी में होने वाले देवदीपावली के बारे में चर्चा की ।
इस अवसर पर कृष्ण कांत राय सुनील यादव पुनीत यादव पंकज सिंह अमिताभ सिंह मानस तिवारी कृष्णा मिश्र धीरेंद्र सिंह राजेश्वर सिंह डब्बू यादव रोशन विकास सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *