• Tue. Jul 2nd, 2024

लखनऊ एयरपोर्ट बंद,सभी उड़ाने हैं रद्द,12 फ्लाइट डायवर्ट,यात्रियों के टिकट कैंसिल ,जानिए वजह…

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मंगलवार को सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। यात्रियों का टिकट कैंसिल कर उन्हें किराया लौटा दिया गया। एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा- हमारा प्रयास है कि दोपहर 2 बजे से फिर उड़ान सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

टर्मिनल पर चल रहे काम के दौरान क्रेन सुरक्षित ऊंचाई से ऊपर जाकर रुक गई। अमौसी एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, ‘CCSI हवाई अड्डा यात्रियों की सुविधा के लिए डेवलप किया जा रहा है। हवाई अड्डे पर टर्मिनल-3 के दूसरे फेज का काम शुरू है, इसलिए थोड़ी समस्या आ रही है। इसे जल्द ठीक कर लिया जाएगा।

टर्मिनल 3 पर काम कर रही क्रेन में तकनीकी समस्या आ गई। क्रेन सुरक्षित उड़ान की सीमा से ऊपर की ऊंचाई पर अटक गई। इसलिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया। इस दौरान एक और यात्री ने कहा कि जब एयरपोर्ट पर काम चल रहा है, तो हमें पहले सूचना दे देनी चाहिए थी। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद बताया जा रहा है कि फ्लाइट कैंसिल है।

लखनऊ एयरपोर्ट से पूरे परिवार के साथ चंद्रकेश दिल्ली जा रहे थे। वह करते हैं कि इस भीषण गर्मी में काफी असुविधा हो रही है। जब हम एयरपोर्ट पहुंचने तब जानकारी हुई की आज उड़ान रद्द हो गई है। अगर एयरपोर्ट के द्वारा पहले सूचना दे दी जाती तो असुविधाओं से बच जाते।

गर्मी के कारण बुजुर्ग यात्रियों की बढ़ी परेशानी

हवाई अड्डे की टीम तकनीकी समस्या को ठीक करने और जल्द से जल्द उड़ान संचालन दोबारा शुरू करने के लिए काम कर रही है। एयरलाइन ऑपरेटरों, एएसजी और अन्य शेयर होल्डर्स के सहयोग से एयरपोर्ट ने टर्मिनल पर यात्रियों के बैठने की अतिरिक्त व्यवस्था की है।

प्रवक्ता ने कहा, यात्रियों को जलपान और पानी भी उपलब्ध कराया गया है। हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *