• Tue. Jun 25th, 2024

UP-बहराइच में शिक्षण संस्थान के वार्षिकोत्सव में सम्मिलित हुए कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही,छात्र छात्राओं की रंगा रंग प्रस्तुति रही मुख्य आकर्षण

यूपी के बहराइच ज़िले में सुरजापुर माफी स्थित आनन्द पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही सम्मिलित हुए,कार्यक्रम में छात्र छात्राओं और नन्हे मुन्ने स्कूल के बच्चो की सुंदर प्रस्तुति मुख्य आकर्षण बनी। शिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव में सम्मिलित होने पहुंचे कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा विकास की कुंजी है और ग्रामीण क्षेत्र में विद्यालय के माध्यम से निर्धन समाज के युवा वर्ग को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षण संस्थाओं के विस्तार से बालिकाओं को शिक्षा ग्रहण करने में आसानी होती है। शिक्षण संस्थान के जिम्मेदारों से अपील कि के बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करें जिससे ग्रामीण परिवेश के युवक-युवतियां अच्छे पदों पर आसीन होकर क्षेत्र के विकास में सहयोग प्रदान कर सकें। राज्यमंत्री सुरेश राही ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षा को लेकर अत्यन्त संजीदा है।आज प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय भी किसी दूसरे स्कूलों से पीछे नहीं है। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा परिषदीय विद्यालय में निःशुल्क शिक्षा के साथ-साथ एमडीएम, ड्रेस, छात्रवृत्ति सहित अनेकों सुविधाएं दी जा रही है।

कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत रंगारंग प्रस्तुति कार्यक्रम का मुख्य आर्कषण रहा। इस अवसर पर कारागार अधीक्षक राजेश यादव, पीडी डीआरडीए राज कुमार, नायब तहसीलदार बहराइच सुरेन्द्र यादव, उद्यान विभाग के योजना प्रभारी आर.के. वर्मा, शिक्षण संस्थान के प्रबन्धक वीरेन्द्र पासी, प्रधानाचार्य बिन्नू सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावकगण मौजूद रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *