• Wed. Jun 26th, 2024

कानपुर में पहली बार मोदी का रोड शो ,सिख बाहुल्य इलाके निकलेगा रोड शो,योगी और भूपेंद्र चौधरी रहेंगे मौजूद

Report By : Rishabh Singh,ICN Network

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद 10 सालों में पहली बार आज वो कानपुर में रोड शो कर रहे हैं। शाम 6 बजे से 7 बजे तक रोड शो चलेगा। कानपुर नगर और अकबरपुर लोकसभा सीट के लिए वे भाजपा उम्मीदवारों को साथ लेकर वोट मांगेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे।

लोकसभा चुनाव में चौथी बार PM नरेंद्र मोदी कानपुर आ रहे हैं। इसके पहले मोदी की जनसभाएं होती रही हैं। मोदी 19 अक्टूबर-2013 को बुद्धा पार्क में विजय शंखनाद रैली और 19 अप्रैल 2014 को कोयला नगर में चुनाव रैली की थी। 8 मार्च-2019 को लोकसभा चुनाव रैली निरालानगर मैदान में की थी। इस बार वह रोड शो कर रहे हैं।

रोड शो के मुख्य रथ पर PM नरेंद्र मोदी, CM योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, शहर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले रहेंगे।

यूपी में सबसे अधिक आबादी सिखों की कानपुर में है। जिले में करीब 1.20 लाख सिख मतदाता रहते हैं। इस बार सिखों ने लोकसभा में टिकट के लिए मांग भी उठाई थी, लेकिन उनकी मांग को दरकिनार कर दिया गया। वहीं, प्रदेश में एक भी लोकसभा टिकट सिख समाज से जुड़े व्यक्ति को नहीं दिया गया। कानपुर शहर में एक भी सिख पार्षद नहीं है। टिकट भी पार्टी ने नहीं दिया। इसको लेकर सिख समाज में अंदरखाने नाराजगी है।

सिखों की सबसे बड़ी आबादी वाले क्षेत्र गुमटी में प्रधानमंत्री का कानपुर में पहला रोड शो है। जनसभा में सिख के बीच PM न पहुंच पाते, लेकिन इस रोड शो के जरिए PM सीधे उनके पास पहुंच रहे हैं। पहले PM गुमटी गुरुद्वारा में माथा टेकेंगे, इसके बाद रोड शो की शुरुआत करेंगे। इस रोड शो से भाजपा सिखों को रिझाना चाहती है।

कानपुर में व्यापारियों का बड़ा तबका है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बाजार क्षेत्र को इसलिए चुना गया कि PM कानपुर के व्यापारियों का भी अभिवादन कर सकेंगे। वहीं व्यापारियों के बीच PM के पहुंचने से पूरे प्रदेश के व्यापारियों को भाजपा साधेगी। कानपुर में प्रदेश की कई बड़ी एसोसिएशन के पदाधिकारी भी हैं। रोड शो में व्यापारी, कारोबारी, उद्यमियों के लिए भी अलग ब्लॉक बनाए गए हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *