• Fri. Oct 18th, 2024

MP : झाबुआ में गरजे PM मोदी कहा- 2024 के चुनाव में कांग्रेस का सफाया होना तय है…’

ByICN Desk

Feb 11, 2024

Report By : ICN Network (Political News)

मध्य प्रदेश के झाबुआ में आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए राज्य की ‘आहार अनुदान योजना’ के तहत करीब 2 लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त वितरित की। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 के लोकसभा चुनाव में सफाया होना तय है।

सभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में मध्य प्रदेश ने दो अलग-अलग दौर देखे हैं। एक डबल इंजन सरकार का दौर और दूसरा कांग्रेस के जमाने का काला दौर! कम उम्र के युवाओं को शायद याद भी नहीं होगा, आज विकास के रास्ते पर तेजी से दौड़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा सरकार से पहले देश के सबसे बीमारू राज्यों में गिना जाता था। हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है। आपका सम्मान भी और आपका विकास भी… ये मोदी की गारंटी है। आपके सपने, आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने… ये मोदी का संकल्प है।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था। मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए। अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं। कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं। एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है।

जनसभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारा आदिवासी समाज हजारों वर्षों से वन सम्पदा से अपनी रोजी रोटी चलाता है। कांग्रेस के समय आदिवासियों के उस अधिकार पर कानूनी पहरे लगा दिये गए थे। वन संपदा कानून में बदलाव करके हमारी सरकार द्वारा आदिवासी समाज को वन भूमि से जुड़े अधिकार लौटाए गए। इतने वर्षों से आदिवासी परिवारों में सिकल सेल एनीमिया हर वर्ष सैकड़ों लोगों की जान ले रही थी। केंद्र और राज्यों में दोनों जगह कांग्रेस ने इतने वर्ष सरकार चलाई, लेकिन उन्होंने असमय मृत्यु को प्राप्त होते जनजातीय युवाओं की, बच्चों की चिंता नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *