• Mon. Feb 26th, 2024

UP-ग़ाज़ियाबाद में अवैध होर्डिंग्स पर नगर निगम का चला अभियान, शहर से सैकड़ो होर्डिंग्स को किया ज़मीदोज़

यूपी के गाजियाबाद में पिछले काफ़ी दिनों से अवैध होर्डिंग्स का मकड़जाल था जैसे ही नगर निगम की अवैध होर्डिंग्स पर नज़र पड़ी तो तुरंत रविवार को अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ बड़े अभियान की शुरुआत की। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक की देखरेख में चलाए गए इस अभियान के तहत निगम कर्मचारियों की टीम ने कविनगर जोन में सैंकड़ों की संख्या में होर्डिंग्स उतारे।

बता दें कि राजनीतिक, औद्योगिक, सामाजिक, व्यापारिक आदि गतिविधियों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जुड़ा होने के कारण गाजियाबाद प्रदेश का काफी अहम जिला है। यहां हर कोई अपना प्रचार चाहता है। ऐसे में शहर में हर तरफ होर्डिंग्स की भरमार है। सड़कों पर, चौराहो पर, बाजारों में, कालोनियों में हर तरफ लगे होर्डिंग्स ने शहर की सुंदरता को बर्बाद कर दिया है। इसी को लेकर नगर निगम ने इन होर्डिंग्स के खिलाफ आज कविनगर जोन से इस अभियान की शुरुआत की गई। कार्यवाही करते हुए आरडीसी, राजनगर, हापुड़ चुंगी, संजय नगर, गोविंदपुरम तथा कलेक्ट्रेट पर अवैध रूप से लगे हुए होल्डिंग्स, यूनीपोल को हटाया गया।
नगरायुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम की टीम प्रतिदिन अलग-अलग जोन में विशेष अभियान चलाते हुए अवैध होल्डिंग यूनीपोल को हटाएगी। संयुक्त नगर आयुक्त ओमप्रकाश, विज्ञापन प्रभारी पल्लवी सिंह तथा समस्त जोन के प्रभारी टीम बनाकर शहर से अवैध विज्ञापन के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे। जिसके लिए प्रवर्तन दल भी सहयोग में रहेगा। उन्होंने बताया कि टीम को रोज की गई कार्रवाई की जानकारी भी देनी होगी। साथ ही रोस्टर बनाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक और मेयर सुनीता दयाल के नेतृत्व में गाजियाबाद नगर निगम शहर की सुंदरता तथा स्वच्छता को लेकर लगातार प्रयासरत है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *