• Fri. Jul 26th, 2024

भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेके न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, टीम इंडिया को मिली शानदार जीत, सीरीज पर किया कब्जा

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज आज दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया। यहां के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बहुत ही आसानी से जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 108 रन पर ढेर हो गई वहीं, भारत ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया।

न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है। मेहमान टीम से भारत की आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला था। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्यूजीलैंड को बुलाया। कीवी टीम के खिलाड़ी 108 रन पर ही ऑलआउट हो गए। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए। उन्होंने कुल 36 रन बनाया। वहीं, माइकल ब्रेसवेल ने 22 और मिचेल सैंटनर ने 27 रनों की पारी खेली।

भारत की शानदार जीत

इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का बल्ले-बल्ले रहा। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक कुल तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद सिराज, कुलदीप और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए। मो. शमी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में हुए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने जीत लिया है। इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में सबसे अधिक 51 रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल 53 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

पूर्व कप्तान विराट कोहली कुल 11 रन बनाए। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम 34. 2 ओवर में ही 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी, जबकि इस लक्ष्य को भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने 21वें ओवर के पहली गेंद पर ही आसानी से हासिल कर लिया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *