• Sun. May 19th, 2024

WhatsApp चैटिंग के लिए किसी को फोन नंबर की जरूरत नहीं , यूनिक User Name से ही चलजायेगा काम…

Tech : वॉटसप में किसी को मेसेज भेजने के लिए उसका फोन नंबर होना अनिवार्य है यह बात अक्सर यूजर्स को परेशान करती है कि किसी को वॉट्सऐप मेसेज भेजने पर उनका नंबर अपने आप शेयर हो जाता है. अब प्लेटफॉर्म ने इससे जुड़े बेहतर प्राइवेसी देने की दिशा में कदम उठाए हैं और यूजर्स के मोबाइल नंबर की जगह उनके यूजरनेम दिखाए जाएंगे. वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। वॉट्सऐप एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है। अब आप वॉट्सऐप पर अपना यूजर नेम सेट कर पाएंगे।

नया वॉट्सऐप फीचर अभी डिवेलपमेंट मोड में है और यह यूजर्स से एक यूजरनेम सेट करने को करेगा जैसे अभी यूजर्स अपने इंस्टाग्राम या ट्विटर अकाउंट के लिए यूजरनेम का चुनाव करते हैं, वैसा ही यूनिक यूजरनेम उन्हें वॉट्सऐप के लिए भी बनाना पड़ेगा.
यह यूजरनेम आने वाले दिनों में फोन नंबर की जगह दिखेगा और वॉट्सऐप पर किसी को मेसेज करने के लिए उसके फोन नंबर की जरूरत नहीं पड़ेगी. वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड बीटा 2.23.11.15 के लिए हाल ही में जारी किए गए वॉट्सऐप में एक फीचर को जोड़ा है, जो यूजर्स को अपने प्रोफाइल के लिए यूजर नेम चुनने की अनुमति देगा। फीचर अभी भी डेवलपमेंट में है।

या यूजरनेम चुनने के बाद वॉट्सऐप यूजर्स की मोबाइल नंबर पर निर्भरता पूरी तरह खत्म हो जाएगी. केवल कॉन्टैक्ट आइडेंटिफिकेशन के लिए वॉट्सऐप फोन नंबर्स की मदद लेगी लेकिन इसे अन्य के साथ शेयर नहीं किया जाएगा. फोन नंबर के बजाय ऐप पर यूजरनेम दिखाया जाएगा और इस यूजरनेम की मदद से ही किसी के साथ चैटिंग भी शुरू की जा सकेगी. हालांकि, यूजरनेम से जुड़ा सिस्टम वॉट्सऐप पर कैसे काम करेगा, इससे जुड़ी बाकी जानकारी अगले कुछ सप्ताह में सामने आ सकती है.

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *