• Sat. Apr 20th, 2024

Noida : Ryan International School नॉएडा ने मनाया मोंटेसरी ग्रेजुएशन और जूनियर फेस्ट 2024…

RYAN INTERNATIONAL SCHOOL - NOIDA Montessori Graduation and Junior Fest 2024

Education : Ryan International School Noida ने 17 फरवरी 2024 को स्कूल में अपने स्टूडेंट्स के माता-पिता और सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति के बीच मोंटेसरी ग्रेजुएशन और जूनियर फेस्ट का आयोजन किया , इस मौके पर ,स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में..
(Mr. Ved Prakash Pandey SDM, Sadar Noida) ( Mr. Rakesh Pathak, Indian Classical Vocalist, Secretary) (Mr. Crispino Nunes, Sr. Anchor, Zee International) (Mr. Santosh Sharma, Sr. Journalist, Times Now Navbharat ) (Dr. G.S. Sachdeva, President, RWA Sector 39 Noida) (Mr. Rahul Jain, General Secretary, RWA, Sector 39 Noida) (Mr.Mahir Khan, Film Producer ) (Mr. Ankit Srivastav,Chief Editor, India Core News) (Mohd. Imran, Press Reporter) (Ms. Pranjli Mishra, Singer) शामिल थे।

स्नातक दिवस समारोह (Graduation Ceremony ) युवा Ryan स्टूडेंट्स के लिए एक ख़ुशी और महत्वपूर्ण अवसर था जो अपने प्री-स्कूल वर्षों की समाप्ति का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे । यह माता-पिता के लिए गर्व का क्षण था क्योंकि उनके बच्चों को स्नातक प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ।

स्टूडेंट्स ने सर्वशक्तिमान ईश्वर से अपनी नई यात्रा की खूबसूरत शुरुआत के लिए प्रार्थना की। पूरी भक्ति और सद्भाव के साथ एक सुंदर प्रार्थना नृत्य प्रस्तुत किया गया। अंग्रेजी, हिंदी, जर्मन, पंजाबी में बहुभाषी स्वागत नोट प्रस्तुत किए गए और इसके बाद बहुत ही सुन्दर स्वागत नृत्य हुआ। “हैट्स ऑफ” नामक एक संगीतमय नाटक आत्मविश्वास और जोश के साथ प्रस्तुत किया गया। कुशल स्टूडेंट्स की इस विशिष्ट प्रस्तुति को देख सभी गेस्ट्स और पेरेंट्स हैरान रह गए। इसी के साथ ही जूनियर स्कूल ऑर्केस्ट्रा “Rhythmic Ringers” ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और “My School, My Pride” नामक नृत्य ने मैदान में एक अविश्वसनीय माहौल बना दिया।
स्कूल के मोंटेसरी छात्रों को सम्मानित अतिथियों द्वारा अपने स्क्रॉल प्राप्त करने के लिए रोब्स और कैप्स पहनकर स्टेज से उतरते हुए देखना एक अलग ही खुशी की बात थी। एम-2 में उपलब्धि हासिल करने वालों को उनके उत्कृष्टता पुरस्कार दिए गए और एम-1 से कक्षा-5 तक के छात्रों को Ryan “Prince and Princess” की उपाधि दी गई। गर्वित माता-पिता अपने बच्चों को उनके जीवन में एक छाप छोड़ते हुए देखकर अभिभूत थे। आपको बतादें इस इवेंट में कुछ स्टूडेंट्स की उपलब्धियों को दर्शाने वाले Ryan वीडियो ““better among the best”. ” दिखाया गया । इस जश्न के दिन का भव्य समापन ‘Unity in Diversity’ नामक नृत्य था, जो समृद्ध भारत की संस्कृति की सुंदरता की एक उपयुक्त अभिव्यक्ति थी। । स्कूल की प्रिंसिपल निधि त्रिवेदी (Ms. Nidhi Trivedi) ने शो को यादगार बनाने के लिए छात्रों की सराहना की और उनके सफल भविष्य के लिये शुभकामनाएं भी दीं। इस कार्यक्रम की बहुत ही खास बात ये थी की अंत में धन्यवाद प्रस्ताव अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली और पंजाबी में प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का समापन स्कूल गान के बाद राष्ट्रगान के साथ हुआ।
यह वार्षिक कार्यक्रम स्कूल कैलेंडर में सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रमों में से एक है और इसमें स्कूल के Chairman “Dr. A.F Pinto” और Managing Director Madam “Dr. Grace Pinto” के दृष्टिकोण शामिल हैं, जो छात्रों को आत्मविश्वास और मूल्यों के साथ सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं जो उन्हें हमेशा आगे रखेंगे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *