कानपुर में केस्को अपनी ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने जा रहा है।लेकिन इस कारण ऐसे बिजली उपभोगता जो आनलाइन सुविधाओं का इस्तेमाल केस्को के लिए करते है, उन्हें समस्याबका सामना करना पड़ेगा । 17 दिनों यानी 10 मार्च की शाम छह बजे तक, ऑनलाइन बिलिंग, बिल संशोधन, मीटर बदलना, नाम परिवर्तन, लोड बढ़ाने घटाने समेत अन्य काम प्रभावित रहेंगे।
बिजली विभाग की ओर से हेल्पलाइन और व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिए गए हैं। एक्सईएन, सब स्टेशन के अधिकारियों और स्टाफ को उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए गए हैं। बिल जमा करने के लिए कैश काउंटर खुले रहेंगे।
साइबर हमलों से रहेगा सुरक्षित केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला के मुताबिक, बिलिंग प्रणाली के अपग्रेडेशन के बाद बिलिंग पर किसी तरह का साइबर हमला नहीं हो सकेगा। इस सिस्टम की मॉनीटरिंग करना भी आसान होगी। इस लिए केस्को ने निर्णय लिया है , कि अपने तकनीकी संसाधनों को बेहतर बना सके इसके साथ ही ये भी ख्याल रखा जा रहा है की आनलाइन सुविधा को ज्यादा सुरक्षित कैसे किया जाए ।