• Sun. Jul 7th, 2024

अंजू बॉबी जॉर्ज के इस बयान पर सामने बैठे PM मोदी खिलखिला उठे

ByICN Desk

Dec 26, 2023

Report By – Himanshu Garg (Delhi)

Delhi: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी प्लेयर्स को सांत्वना देते नजर आए। इस पूरे वाक्य का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इस मोमेंट की हर किसी ने जमकर तारीफ भी की। इसी के चलते अब विश्व एथलेटिक्स चैपियनशिप में भारत की पहली पदक विजेता अंजू बॉबी जॉर्ज ने देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने ‘गलत युग में’ प्रतिस्पर्धा की।

पीएम मोदी खिलखिला उठे
दरअसल, क्रिसमस के मौके पर PM आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में लंबी कूद की महान खिलाड़ी अंजू ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में मैंने लगभग 25 वर्षों तक प्रतिस्पर्धा की और मैं बहुत सारे बदलाव देख रही हूं। जब मैंने 20 साल पहले भारत को पहला वैश्विक पदक दिलाया था तो मेरा विभाग भी मुझे पदोन्नति देने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन नीरज (चोपड़ा) के पदक जीतने के बाद मैंने बदलाव देखे हैं… जिस तरह से हम जश्न मना रहे हैं… मैं उनसे ईर्ष्या करती हूं क्योंकि मैं गलत युग में थी। बस अंजू का इतना कहते ही पीएम मोदी खिलखिला उठे। उन्हें पता था कि एक टॉप एथलीट का यह कहना कितना अहम है। आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है, जब किसी एथलीट ने खेल के प्रति लगाव और उत्साह बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की है।

महिला सशक्तिकरण को लेकर क्या बोली अंजू
इस दौरान पेरिस में 2003 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लंबी कूद स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली अंजू ने महिला सशक्तिकरण को लेकर कहा कि कैसे देश अब एथलीटों की उपलब्धियों का भी जश्न मनाता है। महिला सशक्तिकरण अब सिर्फ एक शब्द नहीं है। हर भारतीय लड़की सपने देखने के लिए तैयार है और उन्हें पता है कि उनके सपने सच होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *