• Mon. Feb 26th, 2024

ममता के गढ़ में गरजे राहुल कहा- ‘पूरे देश में INDIA गठबंधन ‘अन्याय’ के खिलाफ लड़ेगा…’

ByICN Desk

Jan 25, 2024

Report By : Himanshu Garg (Political News)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज यानी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा आज सुबह असम से कूच करते हुए बिहार पहुंची है। यात्रा के बिहार में प्रवेश करते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने उनका जोरदार स्वागत किया। बंगाल के कूचबिहार में एंट्री करने पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल आकर खुश हूं। हम यहां आपकी बात सुनने और आपके साथ खड़े होने आए हैं।

इंडिया गठबंधन पूरे देश में ‘अन्याय’ के खिलाफ लड़ेगा
इस दौरान राहुल गांधी ने ये भी कहा कि बीजेपी-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं इसलिए इंडिया गठबंधन पूरे देश में ‘अन्याय’ के खिलाफ लड़ेगा। हमने यात्रा में ‘न्याय’ शब्द इसलिए जोड़ा है क्योंकि देश भर में अन्याय व्याप्त है।

अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान
आपको बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने बंगाल में उस समय प्रवेश किया जब ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। टीएमसी सुप्रीमो ने कल बुधवार को अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका दिया था। गौरतलब है कि कांग्रेस और टीएमसी दोनों ही पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं लेकिन ममता ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका दे दिया।

अकेले ही BJP को हरा देंगे
ममता बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *