• Wed. Oct 16th, 2024

राजकुमार राव को श्रीकांत ने पहले वीकेंड में किया 11 करोड़ से अधिक बिजनेस,क्रिटिक्स का रिस्पांस पॉजिटिव

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

राजकुमार राव स्टारर फिल्म श्रीकांत ने पहले वीकेंड पर 11.7 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। एक छोटी बजट की फिल्म के लिए यह आंकड़े अच्छे कहे जा सकते हैं। फिल्म ने रविवार को 5.25 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का फायदा मिलता दिख रहा है। बता दें, यह फिल्म दृष्टिबाधित इंडियन इंडस्ट्रीलिस्ट श्रीकांत बोला की लाइफ पर बेस्ड है। राजकुमार राव ने फिल्म में श्रीकांत बोला का किरदार निभाया है। उनके अलावा फिल्म में फेमस एक्ट्रेस ज्योतिका, अलाया एफ और शरद केलकर की अहम भूमिका है। फिल्म 10 मई को रिलीज हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का बजट तकरीबन 40 करोड़ रुपए है। ऐसे में अभी तक फिल्म का कलेक्शन बेहतर है। फिल्म को लेकर क्रिटिक्स और ऑडियंस का रिस्पॉन्स पॉजिटिव है। फिल्म का कलेक्शन अभी और बढ़ सकता है।

फिल्म की कहानी क्या है?

13 जुलाई, 1992 को आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम में एक लड़के श्रीकांत (राजकुमार राव) का जन्म होता है। घर में लड़के की किलकारी गूंजती है तो मां-बाप खुशी से फूले नहीं समाते। हालांकि, उन्हें धक्का तब लगता है, जब पता चलता है कि उनका बच्चा जन्मांध है यानी वो देख नहीं सकता। बच्चा देख नहीं सकता, लेकिन मां-बाप उसकी शिक्षा में कोई कमी नहीं करते। दसवीं के बाद श्रीकांत साइंस सब्जेक्ट में एडमिशन लेना चाहता है, लेकिन ब्लाइंड होने की वजह से उसे एडमिशन नहीं मिलता।

श्रीकांत अपनी टीचर (ज्योतिका) की मदद से एजुकेशन सिस्टम पर केस कर देता है, इसमें उसे जीत भी मिलती है। हालांकि, इसके बाद भी श्रीकांत की परेशानियां कम नहीं होतीं। नेत्रहीन होने की वजह से उसे IIT में एडमिशन नहीं मिलता, लेकिन कहते हैं न.. जब सपने बड़े हों तो दुनिया की कोई भी ताकत सफल होने से नहीं रोक सकती। श्रीकांत दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान में से एक MIT, अमेरिका में अप्लाई करता है, जहां उसका एडमिशन हो जाता है

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *