• Thu. May 16th, 2024

फतेहपुर में पीडीएम गठबंधन से राम किशोर पाल प्रत्याशी घोषित,सरकारी नौकरी छोड़कर जॉइन की थी राष्ट्रीय उदय पार्टी

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर लोकसभा चुनाव सीट से पीडीएम गठबंधन की अगवाई कर रही पल्लवी पटेल ने राम किशोर पाल को प्रत्याशी घोषित किया है। उनके प्रत्याशी घोषित होने पर गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।पीडीएम से प्रत्याशी घोषित होने पर जब उनके गांव जाकर उनके राजनीतिक जीवन पर बातचीत कर पूछा गया लोकसभा चुनाव में क्या अहम मुद्दा लेकर जनता के बीच जायेगा उनसे बातचीत किया और बताया की वह कानपुर में भारत संचार निगम में ड्राइवर के पद पर नौकरी कर रहा था 2020 में वीआरएस लेकर राजनीति में कदम बढ़ाए ।

सीतापुर गांव के एक कार्यकर्ता को बनाया गया लोकसभा का प्रत्याशी l

जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के सीतापुर गांव के रहने वाले राम किशोर पाल जोकि पीडीएम गठबंधन से प्रत्याशी घोषित हुए है जब ICN की टीम ने उनसे गांव जाकर उनके आवास पर बातचीत किया तो उन्होंने बताया कि उनके पिता स्व-शिव पान पाल और माता स्व-राजरानी का देहांत हो चुका है। वह तीन भाई है जिनमे बड़े भाई राम कृपाल पाल,इंद्रजीत पाल और सबसे छोटे राज किशोर पाल है।

राष्ट्रीय उदय पार्टी के साधारण कार्यकर्ता बना लोकसभा प्रत्यशी

राज किशोर पाल ने बताया कि वह कानपुर जिले में बीएसएनएल विभाग में ड्राइवर के पद पर तैनात थे।मेरा भतीजा धर्मेंद्र पाल ने राष्ट्रीय उदय पार्टी जॉइन किया था और जिलाध्यक्ष है।उसी से प्रभावित होकर 01,01,2020 में वीआरएस लेकर नौकरी छोड़ दिया और 28 जुलाई 2021 राष्ट्रीय उदय पार्टी जॉइन कर जिला महासचिव बन गया।उन्होंने बताया कि वह कक्षा 7 तक पढ़े हुए है और वर्तमान समय में खेती किसानी भी करता था।उनके दो बेटे कृष्ण कुमार पाल और राज कुमार पाल है।

35 वर्षों से जर्जर मार्ग गाजीपुर-अशोथर बना चुनावी मुद्दा

उन्होंने बताया कि जिले में सबसे अहम मुद्दा गाजीपुर कस्बे से ललौली कस्बे तक और गाज़ीपुर कस्बे से विजयीपुर तक कि जर्जर सड़क मार्ग को जीतने के बाद सबसे पहले बनावने का काम किया जायेगा। यह मार्ग करीब 35 सालों से जर्जर पड़ी है और यमुना कटरी क्षेत्र के गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली प्रमुख मार्ग है।10 साल जिले में भाजपा की सांसद और केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री रही साध्वी निरंजन ज्योति ने प्रयास तक नही किया।

पाल समाज और पिछड़ों को एकत्रित कर जीतेंगे लोकसभा चुनाव l

उन्होंने कहा कि अगर जनता ने मुझे मौका दिया तो जिले में शिक्षा को बढ़वा देने के लिए डिग्री कॉलेज खोला जायेगा।स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए सबसे पहले ग्रामीणों क्षेत्र में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा बढ़ने का काम होगा।उन्होंने कहा कि जिले में पाल समाज की संख्या किसी से कम नही है।

पीडीए गठबंधन से पहले से चुनाव लड़ने की बनाई थी तैयारी

उन्होंने कहा कि पीडीएम गठबंधन न होता तो भी वह चुनाव लड़ते क्योंकि राष्ट्रीय उदय पार्टी से पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया गया था।

इस मामले में राष्ट्रीय उदय पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पाल ने ICN से बताया कि हमारे चाचा राज किशोर पाल उर्फ मोछा काका को पीडीएम गठबंधन ने प्रत्याशी घोषित किया है और लोकसभा चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ा जायेगा। प्रत्याशी घोषित होने के बाद उनके घर राजू मौर्या,सुजान सिंह,धनराज सहित तमाम लोग बधाई देने पहुचे थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *