• Sat. Mar 2nd, 2024

ट्विटर में फिर हुई छटनी, एलोन मस्क के अधिग्रहण के बाद आठवीं बार निकाले गए कर्मचारी

एलन मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर ने मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को फिर दर्जनों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर के अंत में मस्क के सोशल नेटवर्क का अधिग्रहण करने के बाद यह छंटनी का कम से कम आठवां दौर है।

अमेरिकी प्रौद्योगिकी केंद्रित प्रकाशन की रिपोर्ट में रविवार तड़के मामले की सीधी जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा गया कि नौकरियों में कटौती से इंजीनियरिंग के कई टीमे प्रभावित हुई हैं। इनमें विज्ञापन प्रौद्योगिकी, मुख्य ट्विटर ऐप के साथ-साथ ट्विटर के सिस्टम का संचालन बनाए रखने वाले तकनीकी बुनियादी ढांचे पर काम करने वाले बहुत से कर्मी शामिल हैं।

हालांकि, ट्विटर की ओर से इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

नवंबर की शुरुआत में ट्विटर ने लागत में कटौती का हवाला देते हुए लगभग 3,700 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। यह कदम एलन मस्क की ओर से 44 बिलियन डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद उठाया गया था।

बताया जा रहा है कि नौकरियों नवीनतम में कटौती का उद्देश्य मस्क के अधिग्रहण के बाद राजस्व में गिरावट की भरपाई करना है। कंपनी के कर्मचारियों में लगभग 70% प्रतिशत की कटौती हो गई है और यह अब लगभग 2,000 हो गया है।

एलोन मस्क ने नवंबर में कहा था कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट “राजस्व में भारी गिरावट” का सामना कर रही है। विज्ञापनदाताओं ने सामग्री मॉडरेशन के बारे में चिंताओं के बीच अपना खर्च कम कर दिया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *