• Wed. Apr 17th, 2024

Rhino Attacks Tourists: जंगल सफारी का आनंद लेने पहुंचे पर्यटकों के छूटे पसीने, अचानक पीछे पड़ा गैंडा, मुश्किल से बची जान

Rhino Attacks Tourists: हम सब लोग जंगली जानवरों और अन्य खूंखार जानवरों को देखना पसंद करते हैं लेकिन इन जानवरों को चिड़ियाघरों में देखने की वजाय जंगलों में देखना ज्यादा अच्छा लगता हैं। क्योंकि इन जानवरों को जंगलों में घूमते फिरते देखना मजेदार होता है, इसलिए लोग जानवरों को देखने के लिए जंगल में चले जाते है। जहां पर लोग जंगल सफारी का लुत्फ उठाते हैं और घूमते- फिरते तथा दौड़ते-भागते जानवरों को देखते हैं।

कभी-कभी जंगल सफारी करना लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। जब कोई जानवर उनके पीछे पड़ जाए तो लोग डरकर भागने लगते है या फिर अपनी गाड़ी को भगाने लगते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे और जंगल सफारी का मजा लेने से पहले सोचेंगे।

जंगल में कुछ पर्यटक जंगल सफारी का लुत्फ उठाने गये थे, लेकिन वे जैसे ही जंगल में आगे बढ़ते है उनके पीछे एक गैंडा पड़ जाता है। जिसके बाद पर्यटक वहां से भागने के लिए गाड़ी को पीछे की ओर लेते हैं। तभी एक गंभीर हादसा हो जाता है और उनकी गाड़ी अचानक पलट जाती है।

इस वायरल वीडियो में आप इसे देख सकते है कि कुछ पर्यटक जंगल में घूम रहे हैं और गैंडो की अपने मोबाइल फोन कैमरे से फोटो खींच रहे हैं तभी एक गैंडा उनकी गाड़ी के पीछे पड़ जाता हैं और ड्राइवर गाड़ी को पीछे लेता है लेकिन गाड़ी का बैलेंस बिगड़ने की वजह से गाड़ी पलट जाती है। उससे पहले ही गैंडा जंगल की तरफ भाग जाता है, नहीं तो गैंडा पर्यटकों पर हमला कर देता है। इससे पर्यटकों की हालत खराब हो जाती और वे हादसे का शिकार हो सकते थे.

बता दें इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया और उन्होंने कैप्शन में लिखा है “यह दिखाता है कि हमारी वाइल्डलाइफ सफारी में क्या गलत है..जंगली जानवरों की प्राइवेसी का सम्मान करें। खुद की सुरक्षा सबसे पहले आती है. मुझे सूचित किया गया है कि राइनो और पर्यटक दोनों सुरक्षित हैं, पर सभी इतने भाग्यशाली नहीं होंगे” इस वीडियो को अब तक 1.5 लाख लोग देख चुके हैं और इस वीडियो पर कई लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *