• Tue. Apr 16th, 2024

RRR: भारतीय एक्शन फिल्म  पश्चिम को क्यों आकर्षक कर रहा  है…

Cinema : एक्शन -फैंटसी  फिल्म आरआरआर को भारत में हिट हुए 10 महीने हो चुके हैं, लेकिन इसके आसपास की बातचीत खत्म नहीं हुई है। जैसे-जैसे फिल्म हॉलीवुड के अवार्ड सीज़न में अपनी लोकप्रियता की लहर दौड़ाती है, बीबीसी के मेरिल सेबेस्टियन ने दुनिया भर के दर्शकों को मोहित कर लिया है। निर्देशक एसएस राजामौली ने कहा है कि उन्होंने आरआरआर को मुख्य रूप से भारतीयों – देश में रहने वाले लोगों और प्रवासी भारतीयों के लिए बनाया है।

लेकिन अपनी रिलीज़ के बाद से, फिल्म – जिसमें तेलुगु भाषा के सितारे राम चरण और जूनियर एनटीआर शामिल हैं, और ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ने वाले दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है – ने कई सीमाओं को पार कर लिया है।

इसने विश्व स्तर पर 12 बिलियन रुपये ($146.5m, £120m) से अधिक की कमाई की है, नेटफ्लिक्स यूएस पर शीर्ष 10 में सप्ताह बिताए हैं और अब जापान में बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसे 2022 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की कई प्रतिष्ठित सूची में शामिल किया गया है, जिसमें ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट और यूएस में नेशनल बोर्ड ऑफ रिव्यू शामिल हैं।

पिछले हफ्ते, फिल्म के एक आकर्षक, उत्साहपूर्ण संगीत संख्या नातु नातु ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता। इस हफ्ते, लॉस एंजिल्स में क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स में गीत और फिल्म दोनों ने बड़ी जीत हासिल की। बीबीसी कल्चर फिल्म समीक्षक निकोलस बार्बर और कैरीन जेम्स ने इसे 2022 की अपनी शीर्ष 20 फिल्मों में शामिल किया।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *