• Fri. Jul 5th, 2024

UP-मथुरा की सामाजिक ब्रज यातायात एवं पर्यावरण समिति ने नेकी की दीवार का किया शुभारंभ, ज़रुरतमंदों को किये गर्म कपड़े वितरित

यूपी के मथुरा में नेकी की दीवार का शुभारंभ बलदेव विधानसभा क्षेत्र से विधायक पूरण प्रकाश ने किया। विधायक ने सामाजिक संस्था ब्रज यातायात एवं पर्यावरण समिति के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यहां से जिसे जरूरत हो वह गर्म कपड़े ले जा सकते हैं। यहां असहाय लोगों की मदद के लिए लोग गर्म कपड़े, कंबल, स्वेटर, मफलर, पेंट, शर्ट, सॉक्स आदि रख जाते हैं जिन्हें संस्था के पदाधिकारी जरूरत मंदों तक पहुंचा देते हैं।

कोल्ड स्ट्रोक का सबसे ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ रहा है जो खुले आसमान के नीचे गलन भरी सर्दी में रहने को मजबूर हैं। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए मथुरा में सामाजिक संस्था आगे आई हैं। मथुरा में जरूरत मंद लोगों को गर्म कपड़े उपलब्ध कराने के लिए नेकी की दीवार बनाई गई तो वृंदावन में सामाजिक संस्था ने बच्चों को गर्म कपड़े वितरित किए।वृंदावन में सर्दी के कहर से छोटे छोटे बच्चों को बचाने के लिए सामाजिक संस्था सनातन संस्कार सेवा संस्थान द्वारा गर्म कपड़े वितरित किए गए। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष राम विलास चतुर्वेदी के नेतृत्व में पदाधिकारी एक स्कूल में पहुंचे और वहां 3 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के बच्चों को गर्म कपड़े वितरित किए।संस्था के पदाधिकारियों ने स्कूल में 200 बच्चों को गर्म इनर और पजामी वितरित की। सर्द हवाओं के बीच गर्म कपड़े पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष राम विलास चतुर्वेदी ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत बुधवार से की गई है जिसका समापन 15 जनवरी को होगा। इस दौरान हर दिन सड़क किनारे रहने वाले, मजदूर वर्ग के जो भी बच्चे होंगे उनको सर्दी से बचाने के लिए गर्म कपड़े वितरित किए जायेंगे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *