• Sun. May 19th, 2024

एसपी जीआरपी ने फतेहपुर रेलवे स्टेशन सहित ट्रेनों का किया निरीक्षण,अभियान चलाकर ट्रेनों में चेकिंग करने का दिया निर्देश

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर में एसपी जीआरपी ने वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क व अपराध रजिस्टर की जांच किया। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से मुलाकात करते हुए उन्होंने थाना प्रभारी को पिकेट ड्यूटी बढ़ाने का निर्देश दिया।

महिला डेस्क सहित आम यात्रियों से एसपी ने किया बात

फतेहपुर जीआरपी का वार्षिक निरीक्षण प्रयागराज जीआरपी एसपी अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने शाम 5 बजे किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से बातचीत कर सुरक्षा का भरोसा दिलाया।रेलवे स्टेशन परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए एसपी ने हेल्प डेस्क में मौजूद पुलिस कर्मियों को महिला अपराध से सम्बंधित मामले में शिकायत मिलने पर तुरंत निस्तारण का आदेश दिया।

एसपी ने थाना प्रभारी को लगाई फटकार रात में चलाया जाए चेकिंग अभियान

एसपी ने जीआरपी थाना का निरीक्षण किया जहां उन्होंने अपराध रजिस्टर को चेक और पुराने पेंडिंग मामले को जल्द से जल्द निस्तारण के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिया पेंडिंग मामलों सहित समान के रख रखाव को लेकर प्रभारी को फटकार लगाई । निरीक्षण के बाद एसपी ने बताया कि जीआरपी थाना सहित रेलवे स्टेशन और महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया गया है। जीआरपी थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि रात के समय ट्रेन में चेकिंग अभियान चलाया और ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाए।

रात में रेलवे स्टेशन में गश्त कर यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने के दिये निर्देश अपराध के मामले में जीआरपी थाना में कोई भी बड़ा मामला नही मिला।सभी जीआरपी चौकी के प्रभारियों को रात में गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *