• Sun. Jul 7th, 2024

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान… BJP के लिए वरदान है राहुल गांधी

ByICN Desk

Dec 26, 2023

Report By – Himanshu Garg (Delhi)

Delhi: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। बड़े-बड़े नेताओं के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही है। इसी के चलते अपनी सियासत पिच को मजबूत करने के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी हमारे लिए ईश्वर की ओर से दिए गए वरदान हैं। विरोधी दल का नेता उनके जैसा ही होना चाहिए। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक वक्त में कैसे होता था, ये सबको पता है। एक स्थानीय नेता किसी को बुलाया करता था, उन्हें पैसे दिए जाते। उसमें से वे सदस्य बनाते और अध्यक्ष का चुनाव दिखाया जाता।

नेता बड़े हुए, पार्टी छोटी होती गई
तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने ये तक कह दिया कि देखते ही देखते कांग्रेस पार्टी के सारे कार्यकर्ता खत्म हो गए है। नेता बड़े हुए, पार्टी छोटी होती गई। बीजेपी पार्टी का जिक्र करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यहां पर कार्यकर्ता ही हमारा कद्दावर नेता होता है। ये सिर्फ बीजेपी में संभव है। बीजेपी नेताओं को पता है कि अपना नेतृत्व जो बड़ा हुआ है वो अपने कार्यकर्ताओं के कारण हुआ है। आज जो दिख रहा है वो पीएम मोदी के कारण हो रहा है। वह 24 घंटे काम करते है।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP ने महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 23 सीटें पर जीत हासिल की थी। तब उसने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन किया, जिसने 18 सीटें जीती थीं। जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी को केवल एक ही सीट मिली और उसकी गठबंधन सहयोगी एनसीपी को चार सीटें मिलीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *