• Thu. Jun 13th, 2024

Tejasvi Ahuja : फिल्म मेकिंग सिर्फ करियर ही नहीं बल्कि एक इमोशन है, कठिन परिश्रम और लगन के बाद मिली एक अलग पहचान…

Tejasvi Ahuja : आपको बता दें कि फिल्म में करियर बनाना तो हर कोई चाहता है, लेकिन धैर्य, हौसला, उम्मीद टूट जाने से सपना हर किसी का पूरा नहीं हो पाता।  मगर आज हम एक ऐसे व्यक्ति की बात कर रहे हैं जिनके लिए फिल्म मेकिंग सिर्फ करियर नहीं एक इमोशन है। जिस रास्ते पर Tejasvi Ahuja चल रहे है उससे देखकर यही लग रहा है कि सपनो की मंजिल दूर नहीं है।

जी हां बदलते वक्त और नई टेक्नोलॉजी के आने से फिल्म इंडस्ट्री और सिनेमा में कई बदलाव हुए हैं ,जैसे की पहले फिल्में सिर्फ लोगो को सिनेमा घरों में देखने को मिलती थीं, पर अब इंटरनेट और OTT platform के आने से मानों हर फिल्म मेकर को एक नई उड़ान मिली है ।इसी सूझबूझ के साथ तेजस्वी आहूजा ने अपने सपनो को पूरा करनें का नया जरिया बनाया ।

तेजस्वी आहूजा की जिंदगी के बारे अगर बात करे तो आहूजा पंजाब के अमृतसर शहर के रहने वाले हैं और वही से अपनी बेसिक एजुकेशन पूरी की । उसके बाद तेजस्वी ने देखिंका रुख किया जहा उन्होंने प्रोफेशनल एजुकेशन के साथ मीडिया कंपनियों ने कदम रख इंटरशिप से शुराआत की और लंबे समय तक मीडिया में एक अच्छे बतौर कैमरामैन काम किया । पर कहते हैं जब तक इंसान अपने मन का काम नहीं कर लेता तब तक उसे कहां सुकून मिलता है । तेजस्वी के सपने को पूरा करने में उनके परिवार का बहुत सहयोग रहा है । कई मुश्किलों के बाद भी उनके परिवार बराबर तेजस्वी का साथ दिया और आज भिड़े रहे हैं।

मगर सफर जितना आसान दुनिया को दिखता है उतना होता नही है। सभी की तरह तेजस्वी को भी शुरू में फिल्म मेकिंग की राह में उतरने और एक नई शुरआत करने के लिए काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा ,क्यूंकि बॉलीवुड की मंजिल अभी दूर है ,ऐसा तेजस्वी का मानना है ।

उन्होंने खुद अपने एक्सपीरियंस से फिल्म मेकिंग सीखी और खुद के और दूसरों के प्रोजेक्ट में कैमरामैन और डायरेक्टर बन Youtubeऔर OTT के प्रोजेक्ट्स पर काम किया जिसमे कुछ बॉलीवुड की नामी हस्तियों के साथ ऐसे प्रोजेक्ट्स भी थे जिसने तेजजस्वी को सीखने में काफी मदद भी मिली और एक एक अलग एक्सपीरिएंस भी मिला ।

ये है Tejasvi Ahuja का शानदार वीडियो

नोएडा में रह रहे तेजस्वी को इंडस्ट्री के काफी लोग अब पहचानते भी है और उनको उनके स्किल्स को रिक्वायरमेंट के साथ बुलाते भी हैं । ये किसी अचीवमेंट से कम नहीं । हालाकि तेजस्वी खुद मानते हैं की उन्हें अभी काफी कुछ सीखना है और आगे बढ़ते जाना है । निजी जिदंगी में भी तेजस्वी शादी के बंधन में जल्द ही बंधने वाले हैं और इनकी जो होने वाली हमसफर (Life Partner)” जिनका नाम सौम्या (Saumya ) है ,वो भी एक प्रोफेशनल सिंगर है और तेजस्वी की ही तरह एंटरटेनमेंट प्रोफ़ेशन से ही जुड़ी हैं।

Achievements

Best Documentary Feature : Shinghai International Festival ,China

Best Cinematographer of the year Award : Creative World International Film Festival, Michigan

Best Concept of the Year : Silver Carpet International Film Festival ,Brazil

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *