• Fri. Oct 18th, 2024

करण जौहर की “ए वतन मेरे वतन”का ट्रेलर हुआ रिलीज,इमरान हाशमी और सारा अली खान पहली बार आयेगे साथ नजर

Report By : ICN Network TANYA VERMA (Entertainment)

करण जौहर के बैनर तले बनी फिल्म ‘ए वतन मेरे वतन’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस फिल्म सारा अली खान और इमरान हाशमी पहली बार साथ काम करने नजर आएंगे। रियल लाइफ इंसीडेंट पर बेस्ड यह फिल्म फ्रीडम फाइटर ऊषा मेहता की बायोपिक है। कनन अय्यर निर्देशित यह फिल्म 21 मार्च को प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होगी।

फिल्म के ट्रेलर में दर्शकों को आजादी से पहले के दौर की झलक मिलती है। बंबई की 22 साल की कॉलेज गर्ल, उषा मेहता गांधीवादी विचारों से प्रेरित होकर देश की आजादी की लड़ाई में हिस्सा ले लेती हैं। वो गुपचुप तरीके से एक रेडियो स्टेशन चलाकर इस लड़ाई में योगदान देती हैं। धीरे-धीरे यही रेडियो स्टेशन भारत छोड़ो आंदोलन की आग को हवा देने वाला सबसे बड़ा जरिया बन जाता है।

इन पर आधारित है ये फिल्म …

ऊषा मेहता भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता और स्वतंत्रता सेनानी थीं। उनका जन्म 25 मार्च 1920 में गुजरात के सूरत में हुआ था। ऊषा ने मात्र 8 साल की उम्र में पहली बार साइमन कमीशन प्रोटेस्ट मार्च में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थीं। वो महात्मा गांधी के नेतृत्व में रेडियो प्रसारण और सन्देश प्रसार का काम करती थीं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *