• Sun. Sep 8th, 2024

नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेगा ट्रेनिंग एविएशन,जल्द ही साइन होगा MOU

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

इंडिगो एयरलाइन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एविएशन ट्रेनिंग एंड सिमुलेशन सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है। इंडिगो के वरिष्ठ अधिकारियों ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के सीईओ अरुण वीर सिंह से बातचीत की और सेंटर के निर्माण के लिए जमीन देने का अनुरोध किया।
इसके बाद यमुना विकास प्राधिकरण ने करीब 7 एकड़ जमीन आवंटित करने की बात कही है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दूसरे चरण के लिए 1365 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहीत की जा रही है। इसके अंदर ही एक भूमि पार्सल का प्रस्ताव इंडिगो एयरलाइन को दिया। हालांकि, इंडिगो के अधिकारियों ने इस क्षेत्र के बाहर भूमि को प्राथमिकता दी।

इसके बाद सीईओ ने सेक्टर 29 में एविएशन ट्रेनिंग सेंटर जमीन की उपलब्धता की बात की। ये जमीन एक्सप्रेस वे के साथ है। इंडिगो के अधिकारियों ने इस लैंड पार्सल को लेकर संतुष्टि व्यक्त की और इस संबंध में एक औपचारिक आवेदन देने की बात कही।

सीईओ ने बताया कि इंडिगो यहां पायलट को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देगा। ये प्रशिक्षण इंडिगो देगा। साथ ही एविएशन से संबंधित पाठ्यक्रम भी चलाएगा।

इस मौके पर इंडिगो ने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कामर्शियल संचालन के छह महीने के भीतर वो 75 विमान इसी एयरपोर्ट से चलाने की योजना बना रही है।
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ानें इसी साल दिसंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *