• Wed. Oct 16th, 2024

पारिवारिक कलह से परेशान फौजी ने ससुराल में फांसी लगाकर दी जान,परिजनों का आरोप गला घोंटकर की गई हत्या

Report By : Umesh Chandra Fatehpur (UP)

यूपी के फतेहपुर में छुट्टी लेकर घर आया सेना के जवान ने ससुराल में परिकरिक कलह से परेशान होकर घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। खेत से घर लौटे परिजनों को जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दिया।फौजी के परिवार के लोगों ने हत्या कर फांसी पर शव लटकाने का आरोप लगाया है।इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जिले के हठगांव थाना क्षेत्र के नगरा गांव के रहने वाले हरीलाल का 38 वर्षीय पुत्र घनश्याम सिंह जोकि सेना में जवान है और अपनी ससुराल खखरेरु थाना क्षेत्र के किशनपुर चिरई गांव में छुट्टी लेकर आया था।पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद होने के बाद दोपहर में घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।खेत से जब ससुराल के लोग घर वापस आये तो फांसी पर शव लटका देखकर पुलिस को सूचना दिया।मृतक फौजी के परिजनों को जब जानकारी हुई तो मौके पर पहुचे और हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया।सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

15 दिन की छुट्टी पर घर आया था देश का जवान

मृतक फौजी के मौसी का लड़का रणजीत ने बताया कि 15 दिन पहले छुट्टी लेकर घर आया था और छुट्टी पर आने के बाद घर नही और अपनी ससुराल पहुच गया।मृतक की पत्नी मानश्री शादी के बाद से अपने गांव में शिक्षा मित्र के पद पर तैनात रही।मायका छोड़कर कभी ससुराल नही आयी और मृतक को अपने घर पर ही बुलाती रही।भाई के ससुराल वालों ने हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटक दिया है।

शिक्षा मित्र पत्नी ने बोली मानसिक तनाव में आकर पति ने लगाई फांसी

दिवंगत फौजी की पत्नी मान श्री ने बताया कि पति का तबादला लेह लद्दाख के लिए हुए था एक दिन पहले सेना के किसी अधिकारी का फोन आया था पति ने अधिकारियों से और छुट्टी की मांग अधिकारियों से किया लेकिन छुट्टी न मिलने पर तनाव में थे। मैंने उन्हें समझाया था कि छुट्टी नहीं मिली कोई बात नहीं लेकिन उसी डिप्रेशन में आ कर उन्होंने यह कदम उठाया है।

थाना प्रभारी प्रमोद कुमार राव ने बताया कि मृतक के पिता हरीलाल ने तहरीर दिया है कि उनके फौजी पुत्र ने पत्नी से विवाद बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *