• Fri. Jul 5th, 2024

UK-उत्तराखंड के अल्मोड़ा में 38वे राष्ट्रीय खेलो के प्रचार प्रसार के लिए डीएम ने जनपदीय अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिलाधिकारी विनीत तोमर ने जिला कार्यालय सभागार में 38वें राष्ट्रीय खेलों के प्रचार-प्रसार हेतु राष्ट्रीय खेल ध्वज के माध्यम से जनपद में होने वाली रैली के सम्बन्ध में एक बैठक की। बैठक में जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि जनपद में रैली माह फरवरी में प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खेल ध्वज रैली चौद्यानपाटा, शिखर चौराह से मिलन चौक होते हुये माल रोड में समाप्त होगी। इस रैली में प्रभारी मंत्री विधायकगणों, स्कूली बच्चों, एनएसएस, एनसीसी, भूतपूर्व खिलाड़ियों, खेल संघ के पदाधिकारियों, खेल प्रेमियों व आम लोगों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस रैली में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जायेगा ताकि 38वें राष्ट्रीय खेलों का प्रचार-प्रसार हो सके।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिये कि रैली को भव्य बनाने के साथ ही रैली को सफलतापूर्वक आयोजित की जाय साथ ही रैली के लिये जो भी तैयारियॉ की जानी है उन्हें समय से पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि रैली के आयोजन हेतु होने वाले व्यय के लिए खेल निदेशालय देहरादून से बजट की मांग की जाय। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि रैली दौरान एक एम्बुलेंस तैनात की जाय साथ ही पुलिस विभाग द्वारा रैली के दौरान यातायात व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी को निर्देश दिये कि रैली के दौरान सांस्कृतिक दलों को बुलाया जाय।
बैठक में जिला क्रीड़ा अधिकारी अरूण बनग्याल, पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद, मुख्य चिकित्साधिकारी डा आर सी पंत, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रशान्त कुमार, मुख्य शिक्षाधिकारी एडी बलोदी, क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी सीएस चौहान सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *