• Tue. Jul 2nd, 2024

UK-संस्था ने किया सामूहिक विवाह का आयोजन,फ्री में रचाई दुल्हा दुल्हनों ने शादी,आई चेहरों पर मुस्कान

उत्तराखंड स्थित जनपद उधम सिंह नगर के जसपुर में एक बार फिर धूमधाम से सर्व धर्म सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जिसमें दूल्हा दुल्हन के परिजन रिश्तेदारों के साथ क्षेत्र के तमाम समाजसेवी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस दौरान सस्था के आयोजकों द्वारा दूल्हा और दुल्हनों के साथ आने वाले तमाम महमानो की मेहमान नवाजी के पुख्ता इंतजाम किए जिसके बाद वहां दूल्हा दुल्हन को सभी ने सदा सुहागन रहने का आशीर्वाद दिया।

आपको बता दें कि काशीपुर से सटे जसपुर क्षेत्र में काफी लंबे समय से स्थानीय समाज सेवी संस्था समदर्शी संस्था जसपुर द्वारा ऐसे परिवार जो गरीबी के कारण अपनी कन्या का विवाह अच्छे ढ़ंग से नहीं कर पाते हैं, उन परिवारों हेतु संस्था द्वारा सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जाता है।

संस्था जसपुर समेत आस पास के इलाको मे अब तक 147 से अधिक सामूहिक शादी करा कर गरीबो के चेहरों पर मुस्कान ला चुकी है यही नहीं उक्त संस्था शादी में होने वाले खाने पीने के खर्च के साथ ही जरूरत के दान दहेज भी स्वम करती चली आ रही है। एक बार फिर उक्त संस्था ने गरीब कन्याओं के साथ खड़े होने के अपने वादे पर अमल किया और इस बार 6 दूल्हा दुल्हन की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से कराई गई साथ ही खाने की व्यवस्था से लेकर दुल्हन को दहेज के रूप में अति आवश्यक सामान भी संस्था द्वारा उपलब्ध कराया जहां इस खुशनुमा पल के सेकडो लोग सांक्षी बने और नए जोड़ो को अपना आशीर्वाद दिया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *