• Fri. Feb 23rd, 2024

UK-पहाड़ी सरज़मी में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हुए कार्यक्रम

उत्तराखंड -500 से भी अधिक वर्षों के संघर्ष के बाद श्री रामलाल के विराजमान होने के ऐतिहासिक क्षणों का साक्षी आज पूरा विश्व हो रहा है इस शुभ कार्य से कोटद्वार भी अछूता नहीं रहा ।प्रधानमंत्री मोदी जी के आवाह्न पर सभी धर्म , जाती , लिंग के लोग किसी भी तरह के भेदभाव के बिना पूरे देश में श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण और रामलला प्राण प्रतिष्ठा का जश्न को माना रहा है प्रायः कोटद्वार नागरिकों द्वारा अपने प्रयासों से सुंदरकांड , सफाई तथा रामायण आधारित प्रसंगों पर कार्यक्रम चलाए जा रहे है ।

इसी क्रम में आज कोटद्वार विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष जी ने *एक संध्या श्री राम के नाम कार्यक्रम” में शिरकत करी जिसका शुभारंभ शोभा यात्रा द्वारा आर्य कन्या इंटर कॉलेज कोटद्वार से हुआ , जिसमें कोटद्वार विधानसभा के हजारों राम भक्तों ने पहुंचकर शोभा यात्रा को भव्य बनाया । विधानसभा अध्यक्ष और जनता जनार्दन ने जय श्री राम के नारों के साथ मालवीय उद्यान पहुंच कर शोभा यात्रा को भजन संध्या कार्यक्रम में बदल कर राम भजनों का आनंद लिया । कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने श्री राम मंदिर आंदोलन के कारसेवकों को सम्मानित किया जिसमें रामकृष्ण जी , राकेश मित्तल जी , लाल चंद्र बहरानी जी , राजेंद्र वैध जी आदि लोग रहे ।

अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरा देश व विश्व राम मय हो रहा है उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का वर्णन करते हुए बताया कि यह सब राम राज्य में ही संभव है हमें जहां एक और विकास मिल रहा है साथ ही आस्था के क्षेत्र में भी लगातार कार्य हो रहा है फिर चाहे वह केदारनाथ वी बद्रीनाथ को पुनः निर्माण की बात हो या फिर पहाड़ों को रेल के माध्यम से जोड़ने की बात हो , प्रधानमंत्री जी की उत्तराखंड पर एक अनोखी अनुकंपा है जिससे हम सभी लोग परिचित हैं विधानसभा अध्यक्ष ने गीतकार पंकज गोदियाल , उनकी सुपुत्री कविता गोदियाल व उनकी समसस्त टीम को भी सम्मानित किया । मालवीय उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में पवन गोदियाल व कविता गोदियाल द्वारा श्री राम चंद्र के सुंदर भजन व प्रसंग दिखाए गए । विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों से विनती करी की 22 जनवरी को हम इस शुभ अवसर को 500 वर्ष की दिवाली को तरह मनाएं । विधानसभा अध्यक्ष जी ने लोगों को दीपदान व नव वर्ष के कैलेंडर देकर शुभकामनाएं प्रेषित करी ।इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह , सुमन कोटनाला , ऋषि कंडवाल , पंकज भाटिया , अनिता आर्य , अभिलाषा भारद्वाज , पंकज भाटिया आदि लोग उपस्थित रहे ।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *