• Fri. Feb 23rd, 2024

UK-लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश उत्तराखंड अन्तर्राज्यीय समन्वय गोष्ठी हुई आयोजित

आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयरहित माहौल में सम्पन्न कराने तथा शान्ति एवं कानून व्यवस्था हेतु अन्तर्राज्यीय समन्वय समिति की बैठक जनपद उधम सिंह नगर के बिलासपुर रोड स्थित आर्क होटल में सम्पन्न हुई। जिसमें ऊधम सिंह नगर उदयराज सिंह तथा जिलाधिकारी रामपुर रविन्द्र कुमार माँदड़ सहित दोनो जिलों के उच्चाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर उदयराज सिंह, जिलाधिकारी रामपुर रविन्द्र कुमार माँदड़ ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचनक को स्वतन्त्र, निष्पक्ष, पारदर्शी तथा भयरहित माहौल में सम्पन्न कराने हेतु आपसी समन्वय से कार्य किये जाये। उन्होंने कहा कि आगामी निर्वाचन को स्वतन्त्र, निष्पक्ष, पारदर्शी तथा भयरहित माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने हेतु सीमावर्ती जिलों का आपसी सहयोग व समन्वय बेहद अहम है।

उन्होंने सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान हेतु व्हाट्सअप ग्रुप बनाने तथा सूचनाओं का त्वरित गति से आदान प्रदान करने के निर्देश दिये।

बैठक में अंतर्राज्यीय सीमा पर सुरक्षा और निगरानी के लिए रणनीति बनाने को लेकर गहन चर्चा हुई और सीमा पर निगरानी व सुरक्षा को लेकर किए जा रहे प्रबंध के बारे में दोनो जनपदों के अधिकारियों द्वारा जानकारी साझा की गई। इसके साथ ही सीमा पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही निर्वाचन के दौरान अंतरर्राज्यीय सीमा से पैसों तथा शराब के परिवहन पर रोकथाम लगाने के लिए उपायों, मतदाता सूची में अंकित डुप्लीकेट वोटरों की जांच, बैरियर, सीसीटीवी सहित अन्य गौपनीय विषयों पर विस्तार से चर्चा करते हुए रणनीति बनाने के साथ ही आपराधिक तत्वों की जानकारी साझा करने, बीएलओ,पटवारियों सहित उचाधिकारियों नाम व मोबाईल नम्बर साझा किये गये।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *