• Sun. May 19th, 2024

UP : हापुड़ जनपद में तीन दिवसीय CBSE वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, छात्राओं ने अपनी खेल प्रतिभा दिखाकर अपने स्कूलों का का नाम रौशन किया…

Report By : Parvez Ali, Hapur (UP)

Hapur : एशिया की मशहूर हैंडलूम नगरी पिलखुआ में स्थित विब्ग्योर इंटरनेशनल स्कूल में आज से तीन दिवसीय  वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे करीब 103 विधालयो की टीमो की 1200 से भी अधिक छात्राएं प्रतिभाग किया ।प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह पहुंचे जिन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। जनपद में पहली बार हो रही CBSE क्लस्टर अंडर-19 वॉलीबाल प्रतियोगिता में उत्तराखंड सहित यूपी के अन्य जनपदों की छात्राये प्रतिभाग कर रही है स्कूल की तरफ से उनके विश्राम से लेकर खाने पीने की उचित व्यवस्था की गयी है जिससे की प्रतियोगिता में आई छात्राओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो सके। 

वही इस मामले में विब्ग्योर  इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर नदीस गुप्ता और चेयरमेन जनार्दन का कहना है कि जनपद में पहली बार हो रही इस प्रकार की प्रतियोगिता से छात्राओं का खेलो में रुझान बढ़ेगा इसके साथ ही खेलो के माध्यम से छात्राएं अपने परिवार, कोच और विधालय के साथ साथ जनपद का नाम भी रौशन कर सकेंगी। 

वही प्रतियोगिता में पहुंची छात्रा प्रज्ञा और अंशिका का कहना है कि आज उनके विधालय में वॉलीबाल प्रतियोगिता चल रही है इससे उन्हें बहुत ख़ुशी हो रही है। विधालय में हो रहे खेलो से छात्राओ में खेलो के प्रति रुझान बढ़ेगा। वही माता पिता को भी अपने बच्चो को खेलो के प्रति बढ़ावा देना चाहिए जिससे वो खेलो में कुछ कर दिखाए। वही छात्राओं का ये भी कहना है कि आज के समय में लड़किया लड़को से कम नहीं है बल्कि उनसे आगे निकल गयी है और खेलो के माध्यम से अपने कोच, परिवार, विधालय और जनपद का नाम रौशन कर ही है। खेलो की ऐसी प्रतियोगिता से खेलो के प्रति बढ़ावा मिलता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *