• Tue. Feb 27th, 2024

UP-अमेठी की बेटी मास्टर एथलीट हर्षलता ने कर दिया कमाल, तीन गोल्ड मेडल जीत ज़िले का नाम किया रोशन

चेन्नई में 27 अप्रैल से एक मई 2022 में आयोजित हुई 42वीं नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हर्षलता ने पांच किलोमीटर व 1500 मीटर दौड़ जीतकर दो गोल्ड मेडल हासिल किए। इसके पूर्व फरवरी 2021 में 30वें यूपी मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 10 किलोमीटर व पांच किलोमीटर ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं नवम्बर 2022 में अमेठी में आयोजित 31वें यूपी मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हर्षलता ने तीन गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था।

यूपी के अमेठी जिले की मास्टर एथलीट हर्षलता शाही उर्फ हर्षिता ने यूपी मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा कानपुर में आयोजित 32वीं यूपी मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही उनका चयन फरवरी 2024 में पुणे में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में यूपी की टीम से हो गया है। उनकी सफलता पर जिलेवासियों ने खुशी का इजहार किया है।

जिले के एचएएल मुंशीगंज डिजाइन डिपार्टमेंट में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत धीरज कुमार की पत्नी हर्षलता ने दो बच्चों के जन्म के बाद वजन घटाने के लिए दौड़ना शुरू किया तो वह 35 वर्ष पार की महिलाओं की मास्टर्स एथलीट प्रतियोगिता की राष्ट्रीय चैंपियन बन गई। 24 नवम्बर 2019 को उन्होंने अपनी पहली दौड़ लखनऊ में आयोजित प्रतियोगिता में लगाई थी। जिसमें उन्हें तीसरा स्थान मिला।
बीते शनिवार को रविवार को कानपुर के अरमापुर स्टेट में आर मरीना स्टेडियम में आयोजित 32वीं यूपी मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमेठी की टीम से हर्षलता ने 10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर व 1500 मीटर रेस में प्रतिभाग किया। जिसमें उन्होंने तीनों ही प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीतकर जिले को एक बार फिर गौरवान्वित किया। इस चैंपियनशिप में प्रदेश के 35 जिलों के 400 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *