• Fri. Jul 5th, 2024

UP-बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने जनसभा से कहा कि भारत से गरीबी खत्म करने के लिए काम कर रहे है मोदी

यूपी के बलिया के सांसद वीरेन्द्र​ सिंह मस्त ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ही एक ऐसे नेता है जो भारत को गरीबी से मुक्ति दिला सकते है। यह बात मैं वर्षो पुराने संसदीय अनुभव और तमाम सरकारों की योजनाओं को देखने के बाद दावे के साथ कह रहा हूं। आज तक देश में गरीबों के लिए योजनाएं बनती जरूर थी। लेकिन वह गरीबों तक पहुंचने से पहले भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती थी। भारत से गरीबी को खत्म करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे है। पहले लाभार्थी योजनाओं को पाने के लिए बिचौलियों के दरवाजे पर चक्कर लगाते रहते थे।

अब प्रधानमंत्री अपने संकल्प सिद्धि के जरिए योजना आप लाभार्थियों के दरवाजे तक भेज रहे है। सबसे अहम यह हैं कि योजना की एक—एक रूपए की धनराशि लाभार्थी के खाते में सीधे जा रही है। इसमें एक रूपए की कोई भी बिचौलियों लेने की हिमामत नही कर सकता। श्री मस्त विकास खंड सोहांव के दौलतपुर में आयोजित वि​कसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोक संवाद में बोल रहे थे।
उन्होंने लोक संवाद में उपस्थित किसानों से मोटे अनाज के उत्पादन पर जोर दिया। कहा कि आज पूरे विश्व में मोटे अनाज की मांग बढ़ गयी है। बलिया लोकसभा क्षेत्र की माटी देश में सबसे अधिक मोटे अनाज के लिए अनुकूल है। श्री मस्त ने किसानों से मोटे अनाज के उत्पादन के साथ साथ खुद का उसका उपयोग करने की बात कही। उन्होंने किसानो से मोटे अनाज के अलावे दुग्ध उत्पादन बढ़ाने की अपील किया। कहा कि सरकार लघु और सीमांत किसानों को दुग्ध उत्पादन के लिए दो गायें देने की योजना चला रही है। जिसका लाभ हर किसान उठा सकता है। लोक संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र पर सत्ता में आई थी। जिसका असर है कि आज समाज के हर तबके में खुशहाली आयी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके पहले की सरकार एक जाति विशेष को विकास में लाभ देने का काम करती थी। पर मोदी और योगी सरकार बिना जाति पूछे पात्रों को योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। जिसका असर हैं कि चहूंओर विकास होता नजर आ रहा है।
इस दौरान जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, पीडी उमेशमणि त्रिपाठी, बीडीओ सोहांव शिवांकित वर्मा, चितबड़ागांव नगर पंचायत के चेयरमैन अमरजीत सिंह, मंडल अध्यक्ष भरत राय, चौरा प्रधान अनिल सिंह, अभय सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता दौलतपुर प्रधान अनिल सिंह ने किया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *