• Sun. Jul 7th, 2024

UP-श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के समारोह को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की बैठक,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों में अधिकारियों से की मीटिंग

यूपी के अयोध्या उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आज अयोध्या दौरे पर रहें उनकी अध्यक्षता में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के 22 जनवरी 2024 में प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों के सम्बंध में बैठक अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में आयोजित की गई। उपमुख्यमंत्री ने वर्तमान में अयोध्या में स्थित विभिन्न चिकित्सालयों में उपलब्ध सुविधाओं आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि भगवान श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर पूरे भारत एवं विश्व की नजर है। हम सभी पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अयोधया आने वाले विशिष्ट जनों।

श्रद्वालुओं को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का दायित्व है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्व से ही कर लिया जाय। उन्होने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान अयोध्या के आसपास के जनपदों के अस्पतालों में सभी सुविधाओं की तैयारियां कर ली जाए। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सरथी सेन शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों आदि के सम्बंध में जानकारी दी। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों के सम्बंध में प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया तथा जिलाधिकारी नितीश कुमार ने स्वास्थ्य सम्बंधी विभिन्न बिन्दुओ के सम्बंध में अवगत कराया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चम्पत राय ने ट्रस्ट द्वारा की जा रही स्वास्थ्य सम्बंधी तैयारियों के सम्बध में विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया। इस दौरान मेयर महंत गिरीश पति त्रिपाठी, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्य डा0 अनिल मिश्रा, महानिदेशक स्वास्थ्य डा0 दीपा त्यागी, अपर निदेशक स्वास्थ्य सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *