• Thu. Jul 4th, 2024

UP-किसान के बेटे ने विश्वविद्यालय में किया टॉप ,दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने गोल्ड मैडल देकर बहराइच के लाल को किया सम्मानित

यूपी के बहराइच जिले में रहने वाले किसान के बेटे को लखनऊ में विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा दो गोल्ड मैडल दे कर सम्मानित किया गया है जिससे बहराइच वासियों में खुशी की लहर है ।बहराइच जिला मुख्यालय से लगभग एक सौ किलोमीटर दूर सीमावर्ती व कतर्नियाघाट क्षेत्र के जंगल से सटे गांव जमुनिहा कारीकोट निवासी किसान कुलवीर सिंह के बेटे हरमन सिंह को डॉक्टर राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के प्रथम दीक्षांत समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल द्वारा दो स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

द्वितीय वर्ष मे विश्वविद्यालय टॉप करने के लिए एक स्वर्ण पदक और फार्माकोलॉजी में उच्चतम अंक प्राप्त करने के लिए दूसरा स्वर्ण पदक दिया गया। उन्हें पिछले वर्ष वर्ष भी राज्यपाल से प्रथम वर्ष में एक स्वर्ण पदक मिला था। दीक्षांत समारोह में उनके पिता कुलवीर सिंह और माता रूपेंद्र कौर उपस्थित रही। अपने बेटे को राजपाल के द्वारा स्वर्ण पदक से सममानित होता देख वह काफी खुश थे। एमबीबीएस 2020 बैच के छात्र व दो गोल्ड जीतने वाले हरमन सिंह ने फोन पर बताया कि हमारे क्षेत्र के 50 किलोमीटर के परिक्षेत्र में कोई अच्छा डॉक्टर नही है। बीमार होने पर लोगो को इलाज के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती हैं। यही देखकर डॉक्टर बनने की इच्छा जागृत हुई। माता पिता के सहयोग से यह मुकाम हासिल हुआ है। निरंतरता और कड़ी मेहनत सफलता की कुंजी है। जो लोग हर मुश्किल से लड़ते है उन्हें योद्धा कहा जाता है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *